आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एसबीआई के बाद अब इस बड़े सरकारी बैंक ने भी ले डाला यह बड़ा फैसला, 12 करोड़ लोगों पर पड़ेगा इसका असर

एसबीआई के बाद अब इस बड़े सरकारी बैंक ने भी ले डाला यह बड़ा फैसला, 12 करोड़ लोगों पर पड़ेगा इसका असर


बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। एसबीआई के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने ब्याज दर में कटौती की है। बैंक के इस फैसले का असर 12 करोड़ ग्राहकों पर होगा।

एसबीआई

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मौद्रिक नीति समिति की बैठक के बाद रेपो रेट आधारित लोन का ऐलान किया है। आरबीआई ने बीते 8 महीनों में चार बार रेपो रेट में कटौती की है।

12 करोड़ ग्राहकों को फायदा

बैंक ऑफ बड़ौदा ने रिर्जव बैंक ऑफ इंडिया द्वारा रेपो रेट में कटौती किए जाने के बाद इसका फायदा अपने ग्राहकों तक पहुंचाने का फैसला किया। बैंक ने बड़ा फैसला करते हुए रेपो रेट कटौती का तुरंत फायदा अपने ग्राहकों को दिया और रेपो रेट आधारित होम लोन पेश किया है।

बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रेपो आधारित होम लोन के साथ ग्राहकों के पास एमसीएलआर आधारित रेट और रेपो आधारित लोन के बीच चयन करने का विकल्प होगा।

खाताधारकों को होगा ये लाभ

बैंक के इस घोषणा ने बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को लाभ मिलेगा। इस ऐलान के बाद रिजर्व बैंक जब-जब रेपो रेट में बदलाव करेगा उसी आधार पर बैंक ऑफ बड़ौदा की होम लोन की ब्‍याज दर भी तय होगी।

आपको बता दें कि अब तक बैंक ऑफ बड़ौदा रेपो रेट के बदलाव के बाद भी अपने हिसाब से होम लोन पर ब्‍याज दरों में बदलाव करता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बैंक द्वारा रेपो रेट आधारित होम लोन का ऐलान किए जाने के बाद RBI द्वारा रेपो रेट कटौती किए जाने के बाद फौरन बैंक के ब्याज दर में कटौती हो जाएगी। इसका लाभ 12 करोड़ से अधिक ग्राहकों को होगा।

ग्राहकों के पास होगा अधिकार

बैंक ऑफ बड़ौदा के इस विकल्‍प का चयन करने का पूरा अधिकार ग्राहकों के पास होगा। आपको बता दें कि इससे पहले एसबीआई ने भी जुलाई में होम लोन को रेपो रेट से जोड़ दिया था। इसके बाद से RBI द्वारा रेपो रेट में कटौती किए जाने का लाभ तुरंत एसबीआई के ग्राहकों को मिलता है।

Leave a Reply

Top