आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जब बीजेपी ने चुनावों में जीतने का किया झूठा दावा तो कांग्रेस ने पेश किए यह आंकड़े

जब बीजेपी ने चुनावों में जीतने का किया झूठा दावा तो कांग्रेस ने पेश किए यह आंकड़े

यह बात तो साफ है कि आगामी चुनाव में बीजेपी की इज्जत अच्छे से दांव पर लगने वाली है क्योंकि बीजेपी ने अपनी सरकार तो बना ली लेकिन जनता के हक में एक भी फैसला नहीं किया और तरह तरह के नियम और कानून देश में लागू किए| यही नहीं बहुत सारे फैसले भी गलत ले लिए जैसे कि: नोटबंदी और जीएसटी लागू करके सिर्फ मोदी सरकार ने जनता को परेशान किया है और कुछ नहीं| ज़रा सोचिये कि जब इतना अन्याय जनता पर होगा तो आने वाले चुनाव में जनता बीजेपी को वोट क्यों देगी?

rahul gandhi happy with people कांग्रेस

लेकिन इससे अब कैसे बचा जायेगा? ज़ाहिर सी बात है साम दाम दंड भेद सब अपनाया जायेगा फिर से चुनाव जीतने के लिए | हाल ही में महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनावों में बीजेपी ने एक झूठ फैलाया था जिस पर कांग्रेस ने पलटवार किया |

हाल ही में महाराष्ट्र की ग्राम पंचायतों के लिए हुए चुनावों के नतीजे घोषित हो गए। जिसके बाद बीजेपी ने नंबर-1 होने का दावा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट्टर पर बधाई भी दे डाली |

क्या झूठा दावा किया था बीजेपी ने?

Image result for rahul gandhi happy with people

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायतों के चुनाव किसी भी राजनीतिक दल के चुनाव-चिह्न पर नहीं हुए हैं। राज्य के 16 जिलों में 3,131 ग्राम पंचायतों के लिए 7 अक्टूबर को चुनाव हुआ था। कांग्रेस ने बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है।

बीजेपी का दावा है कि ग्राम पंचायत चुनावों में उसे 1565, कांग्रेस को 301, शिवसेना को 222, एनसीपी को 194, निर्दलियों को 173 और अन्य को 20 ग्राम पंचायतों पर विजय प्राप्त हुई है। उसने यह दावा 2974 ग्राम पंचायतों के घोषित हुए चुनाव परिणामों के आधार पर किया है।

कांग्रेस ने पेश किये आंकड़े

Image result for rahul gandhi happy with people

कांग्रेस का दावा है कि कुल 3,131 ग्राम पंचायतों के चुनाव परिणामों में से कांग्रेस को 1063, एनसीपी को 834, बीजेपी को 813 और शिवसेना और निर्दलियों को 421 ग्राम पंचायतों पर जीत मिली है। कांग्रेस प्रवक्ता राजू वाघमारे ने ये आंकड़े पेश करते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी झूठे आंकड़े पेश कर जनता को भ्रमित कर रही है।

पीएम मोदी ने दे दी बधाई

महाराष्ट्र बीजेपी और मुख्यमंत्री द्वारा सोशल मीडिया पर ग्राम पंचायत चुनावों में बीजेपी के नंबर-1 होने की घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके बधाई दी है। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने जीत का श्रेय प्रधानमंत्री के नेतृत्व और उनमें जनता के विश्वास को दिया है।

देखिये वीडियो:-

Leave a Reply

Top