आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एक सर्वे के अनुसार 2019 लोकसभा चुनाव में केवल इतने सीटों पर सिमट जायेगी बीजेपी, नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना लगभग होगा असंभव

एक सर्वे के अनुसार 2019 लोकसभा चुनाव में केवल इतने सीटों पर सिमट जायेगी बीजेपी, नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना लगभग होगा असंभव

जैसा कि आप सब जानते हैं कि साल 2014 में केंद्र की सत्ता हासिल करने वाली बीजेपी पार्टी नरेंद्र मोदी के नाम पर ही बहुमत हासिल करने में कामयाब हो पाई थी। हम आपको बता दें कि उस दौरान देश में एक ही नाम हर तरफ गूँज रहा था और वह था मोदी का। लेकिन अब हालत बिलकुल बदल चुके हैं।

bjp lose 2019 lok sabha elections लोकसभा चुनाव

1. साल 2014 से बिलकुल अलग होंगे 2019 लोकसभा चुनाव

Image result for bjp lose lok sabha elections 2019

आज देश के हालात पूरी तरह से बदल चुके हैं। अब जनता के सामने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी की सच्चाई आ चुकी है। जिसके चलते अब उनका जादू आने वाले लोकसभा चुनाव में चलने के आसार बहुत ही कम नजर आ रहे हैं।

2. देश से खत्म हो चुका मोदी मैजिक

Related image

राजनीतिक सूत्रों की मानी जाए तो इस वक्त देश से मोदी मैजिक पूरी तरह से गायब हो चुका है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की छवि पहले से काफी बेहतर हो चुकी है और इस वक्त लोग राहुल गांधी को भी अपने नेता के तौर पर देख रहे हैं।

3. उत्तर प्रदेश और बिहार में कटेगी बीजेपी की नाक

Image result for bjp lose lok sabha elections 2019

हाल ही के वक्त में कांग्रेस की मजबूती ने भाजपा की मुश्किलें काफी बढ़ा दी हैं। उत्तर प्रदेश और बिहार की लोकसभा सीटें मिलाकर 120 हैं। जिसपर हाल ही में सर्वे किया गया था। इसमें सामने आया है कि इन दोनों राज्यों में बीजेपी 90 सीटों पर हारने वाली है।

4. 2019 सर्वे में बीजेपी को मिली 90 सीटों पर हार

Image result for bjp lose lok sabha elections 2019

हाल ही में हुए सर्वे के मुताबिक उत्तर प्रदेश और बिहार में महागठबंधन बीजेपी को करारी शिकस्त दे सकता है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बसपा कांग्रेस और सपा का गठबंधन हो सकता है। वहीँ बिहार में आरजेडी कांग्रेस के साथ मिलकर बीजेपी को मात दे सकती है।

5. बीजेपी से नाराज चल रहे पार्टी नेता

Image result for bjp lose lok sabha elections 2019

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश उपचुनाव में बसपा और सपा ने मिलकर बीजेपी को धूल चटाई थी। वही बिहार में बीजेपी की सहयोगी पार्टियां है। उनसे नाराज चल रही हैं। माना जा रहा है कि सहयोगी पार्टियों की यह नाराजगी बीजेपी के लिए काफी महंगी पड़ सकती है।

निष्कर्ष:

Image result for bjp lose lok sabha elections 2019

इस बार के लोकसभा चुनाव में जनता बीजेपी को जमकर सबक सिखाने वाली है।

Leave a Reply

Top