आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बीजेपी की फिर बढ़ी मुश्किलें, इस जगह बसपा ने दी बीजेपी को मात

बीजेपी की फिर बढ़ी मुश्किलें, इस जगह बसपा ने दी बीजेपी को मात

हम आपको बता दें कि बसपा ने फूलपुर जिला पंचायत का उपचुनाव भारी मतों से जीत लिया है. इस उपचुनाव में बीजेपी की बहुत बुरी तरह से हार हुई है.

bjp बीजेपी lose phoolpur

हम आपको यह भी बता दें कि बीजेपी की हार का अंदाजा इसी तरह से लगाया जा सकता है कि बीजेपी यहाँ चौथे नंबर पर रही जबकि सपा दूसरे और कांग्रेस तीसरे नंबर पर, फूलपुर ब्लॉक् के वार्ड नंबर एक में जिला पंचायत सदस्य के लिए उपचुनाव हुआ चुनाव में कुल 13566 वोटों का मतदान हुआ जिसमे 255 वोटों को अवैध घोषित कर दिया गया.

बसपा के शहीद अख्तर वोटों की गिनती के शुरू से ही भारी अंतर से बढ़त बनाये हुए थे. यह बढ़त आखिरी में भारी अंतर से जीत में तब्दील होगई.

अब इस बात से यह स्पष्ट होता है कि जो लोग अभी तक यह समझ रहे थे कि लोकसभा चुनाव में बस बीजेपी और सपा की लड़ाई है. उनके लिए यह दुख भरी खबर है क्योंकि जो लोग अब यह मान बैठे थे कि बसपा तो अब खत्म हो रही है क्योंकि बसपा का बीते विधानसभा चुनाव में बहुत ख़राब प्रदर्शन था.

लेकिन फूलपुर चुनाव के इस परिणाम ने कई लोगों को चौकान दिया, अब ये तो स्पष्ट है की फूलपुर लोकसभा चुनाव में किसी भी पार्टी का जीतना आसान नहीं होगा ये तो तय है, अब देखना ये है की बीजेपी अब क्या करती है और कहाँ इनती बड़ी पार्टी से भूल हो गई जिसकी सरकार केंद्र और राज्य दोनों जगह पर है, ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Leave a Reply

Top