आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > राजस्थान के बाद अब यहाँ पर भी हर मुमकिन कोशिश के बावजूद हार गई बीजेपी

राजस्थान के बाद अब यहाँ पर भी हर मुमकिन कोशिश के बावजूद हार गई बीजेपी

भोपाल: हम आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट और अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की आज मतगणना हो रही है। हम आपको यह भी बता दें कि दोनों की सीटों पर कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है।

bjp loses madhya pradesh elections कांग्रेस

काउंटिग के दौरान एक दिलचस्प आंकड़ा ये निकलकर आया है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने दोनों विधानसभाओं में जिन गावों में सबसे ज्यादा समय गुजारा और उनकी जो सभा सबसे ज्यादा चर्चा में रहीं, वहां बीजेपी कांग्रेस से पिछड़ गई है। इसमें मुंगावली विधानसभा सीट का सेहराई गांव और कोलारस विधानसभा का रिजोदा गांव है।

जादूगर भी नहीं आए काम

Image result for congress wins in madhya pradesh

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट पर शिवराज सिंह चौहान ने काफी मेहनत की थी। यहां के रिजोदा में शिवराज सिंह चौहान ने सभा की थी। रिजोदा गांव में मुख्यमंत्री की सभा में जादूगर को बुलाया गया। जादूगर ने खूब तमाशे दिखाए। शिवराज ने यहां सभा की लेकिन इस गांव सभी बीजेपी के उम्मीदवार देवेंद्र जैन को कांग्रेस कैंडिडेट से कम वोट मिले हैं।

चार सभाएं और रात गुजारना के बावजूद नहीं चला जादू

Image result for congress wins in madhya pradesh rahul gandhi

अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा सीट के सेहराई गांव में प्रचार के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने काफी समय गुजारा था। मुख्यमंत्री ने पूरी रात गांव में रुककर बीजेपी के पक्ष में वोट मांगे थे। सीएम एक-दो नहीं बल्कि चार बार चुनाव प्रचार के लिए इस गांव आए। शिवराज सिंह चौहान ने किसान सम्मेलन में पहुंचकर सेहराई में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा भी की। ऐसे में विधानसभा सीट की मतगणना में सेहराई गांव की काउंटिंग पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी। सेहराई गांव में कांग्रेस के बृजेंद्र सिंह यादव ने बीजेपी की बाई साहब यादव से 61 वोट ज्यादा पाई हैं।

दोनों सीटों के ताजा

Image result for congress wins in madhya pradesh rahul gandhi

मध्य प्रदेश के मुंगावली विधानसभा सीट पर कांग्रेस सातवें राउंड तक 3834 वोटों से आगे है। सातवें राउंड में कांग्रेस को 4783 और बीजेपी को 3300 वोट मिले हैं। वहीं कोलारस विधानसभा सीट पर सातवें राउंड के बाद कांग्रेस 2000 वोटों से आगे चल रही है।

मध्य प्रदेश में मुंगावली और कोलारस विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव में शनिवार को जबरदस्त मतदान हुआ। मध्यप्रदेश के कोलारास विधानसभा क्षेत्र में 70.40 और मुंगावली में 77.05 प्रतिशत मतदान हुआ। दोनों सीटें कांग्रेस के विधायकों के निधन से खाली हुई हैं।

Leave a Reply

Top