आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एक बार फिर कांग्रेस ने इस जगह बीजेपी को चटाई धूल, बीजेपी को मिले इतने कम वोट कि सदमे में है बीजेपी

एक बार फिर कांग्रेस ने इस जगह बीजेपी को चटाई धूल, बीजेपी को मिले इतने कम वोट कि सदमे में है बीजेपी

हम आपको बता दें कि अब कांग्रेस की स्थिति पहले से काफी मजबूत होती जा रही है जबकि बीजेपी के हाथ निराशा लग रही है. आपको बता दें कि नवापाड़ा में हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने सुनील सिंह को, सीपीएम ने गार्गी चटर्जी को, कांग्रेस ने गौतम बोस को और बीजेपी ने संदीप बनर्जी को चुनावी मैदान में उतारा था.

bjp बीजेपी loses rajasthan elections

अगर हम बात करें इन चुनाव के नतीजों कि तो तृणमूल कांग्रेस के नेता सुनील सिंह ने 63,018 वोटों बड़े अंतर से जीत दर्ज की है. आपको बता दें कि इस चुनाव में सुनील सिंह को कुल 1,01,729 वोट मिले थे बीजेपी 38,711 वोटों के साथ दुसरे स्थान पर थी तो वहीँ 35,497 वोटों के साथ सीपीएम तीसरे स्थान पर है.

बीजेपी को राजस्थान में भी लगा बहुत ही तगड़ा झटका

Image result for rahul gandhi very happy in public

आपको यह जानकार काफी हैरानी होगी कि जैसे-जैसे 2019 आता जा रहा है वैसे-वैसे बीजेपी की स्थिति खराब होती जा रही है. आपको बता दें कि लोवर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार करण सिंह यादव ने बीजेपी पार्टी के उम्मीदवार सिन्हा को 1,56,319 वोटों से हरा दिया है जो कि काफी बड़ा अंतर है.

यही नहीं राजस्थान के अजमेर जिले में भी कांग्रेस ने बीजेपी को धुल चटाई थी. आपको बता दें कि कांग्रेस पूर्व में कुल 45,000 वोटों से आगे चल रही थी.

Image result for rahul gandhi very happy in public

अगर हम बात करें अजमेर सीट की तो इस सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार रघु शर्मा ने बीजेपी के उम्मीदवार सवरूप लाम्बा को धूल चटा दी थी. तो वहीँ मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस ने बीजेपी को कुल 11,000 से भी ज्यादा वोटों से हरा दिया है.

Leave a Reply

Top