आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > बॉलीवुड में फिरसे छाया मातम, इस बड़ी अभिनेत्री का हुआ निधन

बॉलीवुड में फिरसे छाया मातम, इस बड़ी अभिनेत्री का हुआ निधन

तो चलिए अब हम बात करते हैं बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शकीला के बारे में. हम आपको बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शकीला अब हमारे बीच नहीं रहीं.

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि कल जब भारत का मैच था एक रोमांच था लेकिन ये रोमांच उस समय शोक में बदल गया जब ये खबर आई कि बॉलीवुड की जानीमानी मशहूर अदाकारा शकीला का कल निधन हो गया !

शकीला 50 और 60 के दशक की बहुत ही मशहूर और पसंद की जाने वाली अदाकारा थी जिनका 82 साल की उम्र में कल मुंबई में ह्रदयघात के चलते देहांत हो गया !

शकीला की हिट फिल्मों में गुरु दत्त साहब के साथ आरपार, cid और शम्मी कपूर के साथ चाइना टाउन जैसे बहुत सी सफल फ़िल्में रहीं हैं जिनमे उन्होंने अपने अभिनय का लोहा मनवाया है !

आपको अगर शकीला याद नहीं हो हम आपको अभी याद दिलाते हैं क्योकि आप उन्हें जानते ही है ! दरअसल आपको वो ‘बाबू जी धीरे चलना’ गाना तो याद ही होगा जो जबरदस्त एवरग्रीन हिट है ! आज भी लोग इस गाने को गुनगुनाते दिख जाते है ! ये गाना शकीला पर ही फिल्माया गया था !

आखिर हुआ क्या शकीला को?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये जानकारी प्राप्त हुई जो शकीला की कलीग्स ने बताई कि बुधवार दोपहर जब शकीला अपने बांद्रा वाले आवास पर थी कि तभी उन्हें अचानक से दिल का दौरा आया ! दिल का दौरा ज्यादा ही घातक था जिसकी वजह से उन्हें एक जाने माने अस्पताल में ले जाया गया ! यहाँ पर उन्हें तुरंत एडमिट करने से माना कर दिया गया!

मजबूरन शकीला को उनके बांद्रा आवास से काफी दूर जूहू पर आरोग्य निधि अस्पतल में भर्ती किया गया लेकिन डॉ की लाख कोशिश के बाद भी वो शकीला को बचा नहीं पाए !

आपको बता दें कि वैसे शकीला पहले मरीन ड्राइव स्थित फेमस आर्ट डेको बिल्डिंग गोविंद महल में रहती थीं लेकिन 1991 में उनकी बेटी ने सुसाइड कर लिया था तो वो यहाँ से शिफ्ट करके बांद्रा चली गयी थीं ! शकीला की शादी एक NRI फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर से हुई थी !

आपको ये भी बता दें कि शकीला की बहन और जानी मानी अदाकारा नूर ने मशहूर कॉमेडियन और एक्टर जॉनी वॉकर से शादी की थी ! एक वक्त था जब वहीदा रहमान, नंदा और जबीन जलील के साथ शकीला की दोस्ती की चर्चा बॉलीवुड में हुआ करती थी, जिंदगी के आखिरी सालों में वे सायरा बानो और आयशा पारेख के संपर्क में थीं !

Leave a Reply

Top