आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > मूरी एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने से मचा हड़कंप, जानिये क्या है पूरी घटना

मूरी एक्सप्रेस में बम की सूचना मिलने से मचा हड़कंप, जानिये क्या है पूरी घटना

इलाहाबाद: ट्रेन नंबर 18101 मूरी एक्सप्रेस जो कि टाटानगर जमशेदपुर से चलती है और जम्मू तवी तक जाती है उसमे बम रखने की सूचना मिलने के कारण लोगों में अफरा तफरी मच गई। मूरी एक्सप्रेस को कौशांबी के सिराथू रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया और ट्रेन से तीन डिब्बों को काट कर अलग कर दिया गया। रेल प्रशासन के लोगों ने यात्रियों को उन तीन डिब्बों से बाहर निकाला और उन यात्रियों को दूसरी बोगियों में छड़ने को कहा।

bomb muri express मूरी एक्सप्रेस

हालांकि तीनों डिब्बे अभी सिराथू रेलवे स्टेशन पर हैं और उनकी जांच की जा रही है। इलाहाबाद से बम निरोधक दस्ते को और फतेहपुर से डाग स्क्वायड की टीम बुलाई गई है। ट्रेन के हर हिस्से को बारीकी से खंगाला जा रहा है, अभी तक एक बैग मिला है, जिसमें कुछ कपड़े हैं। हलांकि उसमें बम जैसी कोई सामग्री नहीं मिली है। लेकिन जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती कुछ भी कहना संभव नहीं है। बता दें कि ट्रेन के जनरल बोगी में बम होने की सूचना मिली थी जिसके बाद ट्रेन को सिराथू रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया था । हालांकि कई घंटे बाद भी बम निरोधक दस्ते के घटनास्थल पर न पहुंचने पर लोगों में खास आक्रोश देखा गया।

महिला ने लड़कों को देखा बम रखते

मूरी एक्सप्रेस में बम होने की सूचना दरअसल एक महिला ने दी थी। महिला ट्रेन के उसी जनरल बोगी में सवार थी जिसमें तीन संदिग्ध युवक अपने हाथ में बैग लेकर खड़े थे। इलाहाबाद से जैसे ही ट्रेन चली युवकों ने बैग को टॉयलेट में फेंका और चेन पुलिंग करते हुए ट्रेन से कूद गए। फतेहपुर जनपद की रहने वाली अन्नू अवस्थी नाम की इस महिला ने पूरी डिटेल बताते हुए अधिकारियों को बताया की तीन युवक हाथ में कुछ लेकर खड़े हुए थे और जैसे ही इलाहाबाद से ट्रेन आगे बढ़ी पश्चिमी आउटर पर तीन युवक हरकत करने लगे। हाथ मे ली संदिग्ध वस्तु उन्होंने टॉयलेट में फेकी और चेन पुलिंग करने के बाद उतार कर भाग निकले।

अन्नू ने इसकी जानकारी गार्ड आर के गुप्ता को दी और बताया कि उसकी बोगी में बम जैसी कोई वस्तु रखकर युवक उतार भागे हैं। गार्ड ने इलाहाबाद कंट्रोल रूम को सूचित किया तो हडकंप मच गया और कौशांबी के सिराथू स्टेशन को अलर्ट किया गया। ट्रेन पहुंचते ही सिविल पुलिस के साथ रेलवे पुलिस और रेलवे कर्मचारी पहुंच गए। जैसे ही ट्रेन पहुंची जनरल बोगी के तीनों तीनों डिब्बों को काटकर ट्रेन से अलग करने का काम शुरू हुआ। बम होने की सूचना यात्रियों को मिलते ही हड़कंप मच गया। लोग चीखने चिल्लाने लगे और अफरा-तफरी के बीच कई तो रोने लगे। स्थानीय लोगों ने और कर्मचारियों ने लोगों की मदद करते हुए ट्रेन की बोगियों से यात्रियों को निकाला और प्लेटफार्म पर उन्हें ले आए।

इसके बाद पुलिस जांच में जुटी और बोगी के हर हिस्से को तलाशा जाने लगा। सूचना बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड टीम को दी गई और लगभग डेढ़ घंटे बाद यात्रियों को दूसरी बोगियों में शिफ्ट किया गया और ट्रेन को रवाना की गई। लगभग ढाई घंटे बाद भी ना तो बम निरोधक दस्ता पहुंचा और ना ही डॉग स्क्वायड की टीम आ पाई। जिसके चलते अभी स्पष्ट नहीं हो सका कि बम ट्रेन में है या नहीं।

Leave a Reply

Top