आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बीजेपी के एक और दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा तो बीजेपी की उड़ गई रातों की नीदें

बीजेपी के एक और दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा तो बीजेपी की उड़ गई रातों की नीदें

एन चंद्रबाबू नायडू जो कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि मोदी सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है।

chandrababu naidu चंद्रबाबू नायडू targets modi govt

उन्होंने कहा कि मैं देश का सीनियर नेता हूं लेकिन मैंने कभी इस बात का घमंड नहीं किया। मैंने केवल राज्य के लिए फंड जारी करने के लिए कहा है। बता दें कि चंद्र बाबू नायडू राज्य के लिए विशेष दर्जे और फंड जारी किए जाने की मांग पर अड़े हैं।

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर एनडीए में पिछले कई दिनों से घमासान चल रहा है। जहां पहले राज्य सरकार में बीजेपी के मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया और बाद में केंद्र सरकार से नाराज तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के दो मंत्रियों अशोक गजपति राजू और वाईएस चौधरी ने पीएम मोदी से मिलकर उन्हें इस्तीफा सौंप दिया था।

बता दें कि चंद्रबाबू नायडू पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार पर यह आरोप लगा रहे हैं कि उसने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था लेकिन अपना वादा निभाया नहीं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह भी कहा था कि उनके राज्य के साथ अन्याय हुआ है।

ये हैं टीडीपी की मांग

चंद्रबाबू नायडू की मांग है कि केंद्र पोलावरम परियोजना के लिए 58,000 करोड़ रुपये को तत्काल मंजूरी दे। उन्होंने मोदी से नए राज्य की राजधानी अमरावती के विकास के लिए केंद्रीय बजट में पर्याप्त राशि सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

वह यह भी चाहते हैं कि मोदी राज्य विधानसभा की सीटें 175 से बढ़ाकर 225 करने के लिए तत्काल कदम उठाएं, जिसकी प्रतिबद्धता पुनर्गठन अधिनियम में की गई है। नायडु का कहना है कि राज्य के विभाजन के कारण आंध्र प्रदेश वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अधिनियम के तहत की गई प्रतिबद्धताओं को लागू करने में देरी से समस्याएं और बढ़ेंगी।

Leave a Reply

Top