आप यहाँ पर हैं
होम > ब्लॉग (Blog) > 60 सालों में जो कांग्रेस ने किया वह मोदी सरकार 100 सालों में भी नहीं कर सकती, यह रहे सुबूत

60 सालों में जो कांग्रेस ने किया वह मोदी सरकार 100 सालों में भी नहीं कर सकती, यह रहे सुबूत

हम आपको बता दें कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा 60 साल का रोना रोते रहते हैं और देश की जनता को मूर्ख बनाते रहते हैं! हम आपको यह भी बता दें कि इन्हें ये भी नहीं मालूम कि जब कांग्रेस को देश की बागडोर हाथ में दी गयी थी तो देश पिछले 300 साल से गुलामी का दंश झेल रहा था और अंग्रेजों ने इस देश को लूटकर कांग्रेस के हाथो में दिया था !

Image result for congress rahul gandhi

क्या थी उस समय देश की हालत

Image result for congress rahul gandhi

जब देश 1947 में आजाद हुआ तो इस देश में निर्माण के नाम पर सुई तक  नहीं बनायीं जाती थी ! देश राजा-रजवाड़ों के झगडे झेल रहा था ! देश में बस गिने चुने गाँव थे जहाँ बिजली उपलब्ध थी !

पूरे राजस्थान में मात्र 20 महलों में फोन हुआ करता था ! किसी गाँव में नल नही थे और पूरे देश में सिर्फ 10 बाँध थे ! सेना की हालत भी ऐसे थी कि सीमा पर गिने चुने सैनिक थे और बस ४ विमान और 20 टैंक थे ! देश की सीमाओ का  हाल ये था कि वो चारों दिशाओ से असुरक्षित और खुली थी !

क्या किया कांग्रेस ने 60 सालों में

Image result for congress rahul gandhi

देश का खजाना खाली था और ऐसी बदतर हालत में कांग्रेस ने देश की सत्ता अपने हाथ में ली ! जिस 60 साल का रोना मोदी रोते रहते हैं उन 60 सालों में कांग्रेस ने हिंदुस्तान में विश्व की सबसे ताकत वाली सैन्य शक्ति तैयार की ! हजारों विमान लाखों टैंक और लाखों फैक्ट्रियां तथा लाखों गाँवों तक बिजली पहुंचाई !

हजारों बांध बनाये,हजारों किलोमीटर के सडक मार्ग का निर्माण करवाया और परमाणु बम बनाये ! हर हाथ में फोन पहुँचाया और हर घर में मोटरसायकिल रखने वाला देश कांग्रेस ने इन 60 सालों में बना दिया ! पिछले 60 सालों में देश ने चमत्कारिक तरक्की की है और भूतपूर्व प्रधानमंत्रियों ने कई सारे इतिहास रच डाले ! इन्ही 60 सालों में हुए विकास की बदौलत है कि भारत आज एशिया की दूसरी सबसे बड़ी ताकत है !

इन 60 सालों में और क्या क्या हुआ

Image result for congress rahul gandhi

इन्हीं 60 सालों में भारत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ संविधान बना चुका था ! भारत एशियाई खेलों की मेजबानी कर चुका था ! भारत में भाखड़ा और रिहंद जैसे बाँध बन चुके थे ! देश भामा न्यूक्लियर रिसर्च सेंटर का उद्घाटन कर चुका था ! देश में तारापुर परमाणु बिज़ली घर शुरू हो चुका था ! देश में कई दर्जन AIIMS, IIT, IIMS और सैकड़ों विश्वविद्यालय खुल चुके थे !

कई सालों पहले भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों को लाहौर के अंदर तक घुसकर मारा था और लाहौर पर कब्जा कर लिया था। पंडित नेहरु पुर्तगाल से जीत कर गोवा को भारत में मिला चुके थे ! नेहरु जी ने ISRO (Indian Space Research Organization) की शुरुआत कर दी थी !

भारत में श्वेत क्रांति की शुरुआत हो चुकी थी ! देश में उद्योगों का जाल बिछ चुका था ! इंदिरा जी पाकिस्तान के दो टुकड़े कर चुकी थी, पाकिस्तान 1 लाख सैनिकों और कमांडरो के साथ भारत को सरेंडर कर चुका था। तब भारत में बैंकों का राष्ट्रीयकरण हो चूका था !

इंदिरा जी ने सिक्किम को देश में जोड़ लिया था ! देश अनाज के बारे में आत्म निर्भर हो गया था ! भारत हवाई जहाज और हेलीकाप्टर बनाने लगा था ! राजीव गाँधी ने देश के घर घर में टीवी पहुंचा दिया था। देश में सुपर कम्प्यूटर, टेलीविजन औरसुचना क्रांति ( Information Technology) पूरे भारत में स्थापित हो चुका था !

जब मोदी प्रधान मंत्री पद की शपथ ले रहे थे तब तक भारत सर्वाधिक विदेशी मुद्रा के कोष वाले प्रथम 10 राष्ट्रों में शामिल हो चुका था ! इनके अलावा चन्द्र यान,मंगल मिशन ,GSLV,मेट्रो,मोनो रेल,अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे,न्यूक्लियर पनडुब्बी,ढ़ेरों मिसाइल,पृथ्वी, अग्नि, नाग,दर्जनों परमाणु सयंत्र, चेतक हेलीकाप्टर, मिग,तेजस, ड्रोन, अर्जुन टैंक, धनुष तोप,मिसाइल युक्त विमान, आई एन एस विक्रांत,विमान वाहक पोत सब देश हासिल कर चुका था !

ये सब उपलब्धियां देश ने मोदी के प्रधानमंत्री बनने के पहले हासिल कर ली थी और मोदी अब तक इन सालों का रोना रोते हैं ! अगर कांग्रेस न होती और काम न करती तो क्या आज देश इतने आगे होता? साहब देश तरक्की और विकास जुमलों से नहीं करता बल्कि काम करना होता है !

Leave a Reply

Top