आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > दिल्ली विधानसभा में नोटबंदी पर बोले केजरीवाल

दिल्ली विधानसभा में नोटबंदी पर बोले केजरीवाल

delhi vidhan sabha on the issue of banning 500 and 1000 rs notes

नई दिल्ली। दिल्ली के मुखयमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ भाषण दिया है। मंगलवार को नोटबंदी के मुद्दे पर दिल्ली सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया। सत्र के दौरान सीएम केजरीवाल ने सदन में एक प्रस्ताव पेश किया जिसमें राष्ट्रपति से केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी पर लिए गए फैसले पर रोक लगाने की मांग की गई।

विशेष सत्र के दौरान सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में भाषण के दौरान कहा कि नोटबंदी के फैसले को जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लागू किया है ‘आप’ पार्टी उसकी निंदा करती है। नोटबंदी को लेकर दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में केजरीवाल ने कहा कि नोटबंदी से इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं और पिछले कई दिनों से दिल्ली के बाजार बंद हैं। सीएम ने कहा दिल्ली के कई बाजारों में सिर्फ कैश से ही लेनदेन होता है और कैश का मतलब 2 नंबर का पैसा नहीं है। सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में भाषण के दौरान यह भी कहा कि किसान का पैसा कालाधन नहीं है। मंडी में किसान कैश से ही लेनदेन करते हैं।

यह पहला मौका नहीं है जब दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस केे दौरान केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार को नोटबंदी का फैसला तुरंत वापस लेना चाहिए। गरीब पूरी नींद सो नहीं रहे हैं, पूरी रात लंबी लाइनों में गुजर रही है और मोदी जी चैन की नींद सो रहे हैं। केजरीवाल ने कहा था जितना भ्रष्टाचार 4 दिनों में हुुआ है वो पिछले चार महीनों में नहीं हुआ।

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस केे दौरान के दैरान केजरीवाल ने चुटकी भी ली और कहा कि मोदी जी के 3 पक्के दोस्त हैं अंबानी, अडानी और शरद पवार जी। केंद्र सरकार की नीयत पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि सरकार की नीयत खराब है और काले धन के नाम पर लोगों को जहर दिया गया है। केजरीवाल ने कहा कि जो लोग नकली नोट बना रहे हैं उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए। नोटबंदी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। केजरीवाल ने पीएम मोदी के गोवा में दिए भाषण को देश के लोगों के साथ मजाक बताते हुए कहा था कि पीएम संभल जाएं इससे पहले कि देश में कानून व्यवस्था का हाल बुरा हो जाए मोदी नोटबंदी का फैसला वापस ले लें।

 

Leave a Reply

Top