आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बिहार की इस डीएम ने पुलवामा हमले के दो शहीदों की बेटियों के साथ किया कुछ ऐसा कि पूरी दुनिया कर रही है सलाम

बिहार की इस डीएम ने पुलवामा हमले के दो शहीदों की बेटियों के साथ किया कुछ ऐसा कि पूरी दुनिया कर रही है सलाम

हम आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया है. हम आपको यह भी बता दें कि मारे गए आतंकियों में पुलवामा का मास्टरमाइन्ड कामरान भी शामिल है जो विदेशी मूल का है.

सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे हैं. देश हर तरह से परिवार के साथ खड़े हैं.

इसी बीच बिहार के शेखपुरा की डिस्ट्रिक्ट मेजिस्ट्रेट इनायत खान ने कुछ ऐसा किया जिसके लिए उनकी खूब तारीफ हो रही है. खबरों की मानें तो बिहार के शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने फैसला लिया है कि वो पुलवामा अटैक में शहीद हुए दो सीआरपीएफ जवानों की बेटियों को गोद लेंगी.

वह जिंदगी भर तक शहीद हुए रतन कुमार ठाकुर की बेटी और संजय कुमार सिन्हा की बेटी की पढ़ाई का और बाकी खर्चा उठाएंगी. शहीद के परिवारों को उन्होंने दो दिन की सैलरी भी डोनेट की और अपने स्टाफ को भी ऐसा ही करने को कहा है.

इनायत खान की इस पहल को लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. उन्होंने कहा,’मैं गर्वनमेंट स्टाफ से अनुरोध करती हूं कि वो एक दिन की सेलरी दोनों शहीदों के परिवार को दें.’

रिपोर्ट के मुताबिक, इनायत ने शेखपुरा में एक बैंक अकाउंट भी खोला है जिसमें लोग सीआरपीएफ शहीदों को पैसे डोनेट कर सकते हैं. दरअसल, गुरुवार यानी 14 फरवरी को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था.

इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे. उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी. आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे. इसकी वजह से विस्फोट इतना घातक हुआ कि इसमें 40 जवान शहीद हो गए.

Leave a Reply

Top