आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > दुबई शासक की बेटी राजकुमारी लातिफा ने किया कुछ ऐसा कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

दुबई शासक की बेटी राजकुमारी लातिफा ने किया कुछ ऐसा कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

जैसा कि आप सब जानते हैं कि किसी भी देश के बादशाह की बेटी होना जितना सुनने में लाजवाब लगता है उससे हकीकत बिलकुल अलग है। हम आपको बता दें कि एक तरफ तो लोग ऐसी आरामदेह जिंदगी के ख्वाब देखते हैं तो कहीं लोगों को इस तरह की जिनदगी नसीब ही नहीं होती है।

dubai princess राजकुमारी sheikha latifa leaves home

आज जहां दुनिया के ज्यादातर देशों में लोकतंत्र हैं और लोग अपने हक के मुताबिक जीते हैं।

देश के राजा की बेटी होने के भी हो सकते हैं ऐसे नुकसान

Image result for dubai princess sheikha latifa leaves home

जहां किसी जमाने में कई देशों में राजाओं द्वारा शासन किया जाता था वहीं आज शासन में आम जनता की बहुत बड़ी भागीदारी होती है।

लेकिन इन सबके बाद भी अगर किसी देश के नागरिक को उसकी जिंदगी उसके मुताबिक जीने का अधिकार नहीं है तो फिर वह कोई आम शख्स हो या राज घराने में रहने वाला, ऐसी जिंदगी जीना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है।

ठीक ऐसा ही हुआ है दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम की बेटी के साथ। दुबई के राजा की बेटी होने के बाद भी उनकी बेटी अपनी जिंदगी से खुश नहीं हैं। शेख मोहम्मद बिन की बेटी लातिफा के मुताबिक उसकी जिंदगी एक कैदी के बराबर रह गई है। जहां उसे किसी चीज की आजादी नहीं है।

अपनी आम जिंदगी के लिए तरसती है यह राजकुमारी

Image result for dubai princess sheikha latifa leaves home

दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम की बेटी का कहना है कि वह अपने लिए एक आम जिंदगी जीने के लिए भी हकदार नहीं है यहां उसे लोगों की निगरानी में रहना पड़ता है। जिस वजह से वह अपना देश छोड़कर भाग गई है।

दुबई शासक की 33 साल की बेटी लातिफा ने अपना देश इसलिए छोड़ दिया है क्योंकि उसे वहां अस्पताल में कैदी की तरह रखा जा रहा था।

इससे पहले भी देश छोड़ने की कर चुकी हैं कोशिश

Image result for dubai princess sheikha latifa leaves home

ब्रिटिश मीडिया को अपने द्वारा भेजे गए संदेश में राजकुमारी शेख लातिफा का कहना है कि उसने 16 साल की उम्र में एक बार देश छोड़कर भागने की कोशिश की थी। इसलिए तब से सब उसे हमेशा शक की निगाहों से ही देखा जाता है।

आजादी की जिंदगी जीने की लातिफा को बिल्कुल भी इजाजत नहीं है। साल 2000 के बाद से ही लातिफा के देश छोड़कर बाहर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। इसके अलावा लातिफा गाड़ी नहीं चला सकती और उस पर 24 घंटे निगारानी रखी जाती है।

लातिफा को काबू में करने के लिए कराया जा रहा है उसका इलाज

Image result for dubai princess sheikha latifa leaves home

कहा जा रहा है कि लातिफा के उग्र स्वभाव को काबू में रखने के लिए कैद कर उसका इलाज किया जा रहा है। वहीं जानवरों को छोड़कर उसका कोई दोस्त नहीं है। लातिफा के मुताबिक शेख मोहम्मद की छह बीबियां और 30 बच्चे हैं। वह उनकी कम मशहूर पत्नी की तीन बेटियों में से एक है। उसका दुबई में कोई सामाजिक जीवन भी नहीं है।

दुबई से भागी हुई राजकुमारी ने यह भी बताया है कि ‘पहले भी दुबई की दो राजकुमारियां देश छोड़कर भाग चुकी है। उनसे से एक बाद में पकड़ ली गई थी।’

फ्रांसीसी जासूस ने फरार होने में की मदद

Image result for dubai princess sheikha latifa leaves home

देश से फरार होने में लातिफा की मदद एक फ्रांसीसी जासूस ने की थी। यह जासूस अपनी बोट से दुबई में रहने वाले लोगों को बाहर निकलने में मदद करता है। लातिफा ने अमेरिकी सरकार से शरण मांगी है। इसके लिए उसने अमेरिका में अपने वकील से संपर्क किया है। लातिफा का कहना है कि:

‘वह दक्षिण भारत के समुद्र तट पर है। आगे उसने कहा कि, वह देश छोड़कर भाग गई है, लेकिन उसे अब भी खतरा है। उसे जबरदस्ती दुबई वापस ले जाया जा सकता है।’

Leave a Reply

Top