आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगा एक और तगड़ा झटका, इस जगह बीजेपी कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा और थामा कांग्रेस का हाथ

2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगा एक और तगड़ा झटका, इस जगह बीजेपी कैबिनेट मंत्री ने दिया इस्तीफा और थामा कांग्रेस का हाथ


जैसा कि आप सब जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बड़े-बड़े दावे और वायदे कर रहे हैं और उधर उनकी पार्टी में आग लग गई है. हम आपको बता दें कि अभी तक तो बीजेपी से उनके सहयोगी दल ही अलग हो रहे थे और अब तो पार्टी के अंदर ही असंतोष और बगावत की खबर से बीजेपी के अंदर सियासी भूचाल आ गया है.

Eknath Khadse joins congress कांग्रेस

महाराष्ट्र का सबसे बड़ा नेता पार्टी छोड़ने की तैयारी में

Image result for Eknath Khadse joins congress

लोकसभा सीटों के लिए लिहाज से महाराष्ट्र देश का दूसरा सबसे बड़ा राज्य है. अभी तक इस राज्य में उसके कई सहयोगी पार्टी छोड़ कर जा चुके हैं, उधर सबसे बड़ा गठबंधन पार्टनर शिवसेना लगातार उसे आंखें दिखा रहा है.

गठबंधन दलों से अब तक परेशान रही भाजपा के अपने नेताओं ने पार्टी को बाय बाय बोलने की तैयारी कर दी है. इनमें से एक सबसे बड़ा नाम है एकनाथ खड़से का.

महाराष्ट्र सरकार से दिया इस्तीफा

Image result for Eknath Khadse joins congress

महाराष्ट्र की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा कर इस्तीफा देने वाले कैबिनेट मंत्री खड़से ने मुंबई की एक सार्वजनिक सभा में कल ऐलान कर दिया कि मैं किसी भी पार्टी का परमानेंट ठप्पा अपने उपर नहीं लगा सकता.

बीच में खबर यह भी आई थी कि जब एकनाथ खड़से ने महाराष्ट्र में अपनी ही सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था, तब उनसे अमित शाह के इशारे पर भाजपा के गुंडां ने मुंबई में मारपीट की थी.

कांग्रेस में होंगे शामिल

Image result for Eknath Khadse joins congress

खड़से जिस वक्त भाजपा पर आरोपों की बौछार कर रहे थें, उस वक्त वहां पर महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता उल्हास पाटिल भी वहां मौजूद थें.

खड़से के भाषण से उत्साहित पाटिल ने उन्हें वहीं पर कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर किया, जिसके लिए खड़से ने उकना धन्यवाद भी किया.

एकनाथ खड़से ने यहां तक कह दिया कि देश इस वक्त कांग्रेस पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहा है. भाजपा ने राहुल गांधी का मजाक उड़ाया और बदले में राहुल ने तीन राज्यों से उनकी अर्थी उठवा दी.

Leave a Reply

Top