आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस बड़े बैंक के ग्राहकों को लगा बहुत ही तगड़ा झटका, अब हर बार कैश निकालने और जमा करने पर देना होगा इतना चार्ज

इस बड़े बैंक के ग्राहकों को लगा बहुत ही तगड़ा झटका, अब हर बार कैश निकालने और जमा करने पर देना होगा इतना चार्ज


अगर आपका बैंक खाता निजी सेक्टर के बैंक आईसीआईसीआई में है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। आईसीआईसीआई बैंक मे 15 दिसंबर से कैश ट्रांजैक्शन से जुड़ा नियम बदल दिया है।

आईसीआईसीआई बैंक के इस नए नियम से बैंक के खाताधारकों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल आईसीआईसीआई बैंक ने बचत खाते में कैश डिपॉजिट करने या निकालने के नियम में बदलाव करते हुए चार्जेज बढ़ा दिए हैं।

आज से महंगा हुआ कैश निकालना और जमा करना

आईसीआईसीआई बैंक ने आज से बैंक खाता में कैश जमा करना और निकालना महंगा कर दिया है। 15 दिसंबर से आईसीआईसीआई बैंक के सेविंग अकाउंट में कैश जमा करने और निकालने पर चार्ज बढ़ाने का ऐलान किया गया है।

आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक 15 दिसंबर से बैंक के खाताधारकों को पैसे निकालने और जमा करने पर पहले से ज्यादा चार्ज देना होगा। बैंक ने बचत खाते पर 4 फ्री कैश ट्रांजैक्शन की सुविधा दी है, जिसके बाद खाते से पैसे निकालने पर आपको 150 रुपए का चार्ज भरना होगा।

बदला ATM से कैश निकालने का नियम

बैंक ने खाते के साथ-साथ ATM से भी कैश निकालने का नियम बदल दिया है। आईसीआईसीआई बैंक ने एटीएम से एक महीने में कैश ट्रांजेक्‍शन की अधिकतम लिमिट 5 तय की गई है, इस लिमिट से ऊपर जाने के बाद आपको हर ट्रांजैक्शन के लिए चार्ज का भुगतान करना होगा।

5 फ्री ट्रांजैक्शन के बाद हर ट्रांजैक्शन के बाद आपको प्रति ट्रांजेक्‍शन 20 रुपए का चार्ज भरना होगा। इस नियम के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप https://www.icicibank.com/service-charges/regular-savings-account.page पर जाकर विस्तार से पढ़ सकते हैं।

क्या है नया नियम, कितना देना होगा चार्ज

आईसीआईसीआई बैंक ने 15 दिसंबर से बैंक से जुड़े नियम में बदलाव किया है, जिसके तहत बैंक के खाताधारक अपनी होम ब्रांच से 1 महीने में 2 लाख रुपए तक कैश निकाल सकते हैं। इससे अधिक कैश निकालने पर उन्हें हर ट्रांजैक्शन पर प्रत्येक 1000 रुपए के लिए 5 रुपए के लिए और कम से कम 150 रुपए का भुगतान करना होगा।

वहीं दूसरे ब्रांच से कैश निकालने पर 25000 रुपए की अधिक से लिमिट पर ही आपको ये चार्ज देना होगा। इससे अधिक के कैश ट्रांजेक्शन की स्थिति में आपको 1000 रुपए पर 5 रुपए के हिसाब से चार्ज भरना होगा।

Leave a Reply

Top