आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > आयकर विभाग ने बेंगलुरु में मारा छापा, 2.25 करोड़ रुपये के नये नोट जब्त

आयकर विभाग ने बेंगलुरु में मारा छापा, 2.25 करोड़ रुपये के नये नोट जब्त

income tax department seized 2.25 crore rs new notes from bengaluru flat guarded by 2 dogs and a woman

बेंगलुरु: कई जगह से भारी मात्रा में नए नोट पकड़े जा रहे हैं. आयकर विभाग ने आज गोवा और कर्नाटक में छापा मारा है और कुल 3.57 करोड़ रुपये जब्त किये हैं जिसमें से 2.93 करोड़ रुपये के नए नोट हैं. ज्यादा मात्रा में राशि बेंगलुरु में एक फ्लैट से ज़ब्त की गयी है जिसकी सुरक्षा एक महिला और दो खूंखार कुत्ते कर रहे थे.

अधिकारियों ने कहा कि विभाग के अधिकारियों को एक गुप्त सूचना मिली कि यशवंतपुर क्षेत्र के एक अपार्टमेंट में कुछ नकदी है लेकिन वे कल छापे को अंजाम नहीं दे सके. ऐसा इसलिए क्योंकि फ्लैट में रहने वाली वृद्ध महिला ने आयकर अधिकारियों के साथ सहयोग करने और अपने दो कुत्तों को बांधने से इनकार कर दिया.

अंतत: अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से प्रवेश किया और पाया कि वहां एक कमरा बंद था. आयकर विभाग की टीम ने पाया कि एक व्यक्ति ने तड़के फ्लैट का दौरा किया था.

 विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “बंद कमरे को खोला गया और 2.89 करोड़ बेहिसाबी रुपये जब्त किये गए जिसमें से 2.25 करोड़ रुपये दो हजार रुपये के नए नोट में थे.” बयान में कहा गया, “पूरी नकदी जब्त कर ली गई है और इस मामले में आगे की जांच जारी है.” एक अलग मामले में गोवा की राजधानी पणजी में विभाग में दो हजार रुपये के नए नोट में 67.98 लाख रुपये एक व्यक्ति से जब्त किए. यह व्यक्ति उन आयकर अधिकारियों से मिला जो नकदी की खोज में फर्जी ग्राहक बने हुए थे.

बयान में कहा गया, “राशि महाराष्ट्र-गोवा सीमा पर स्थित बंदा नाम के स्थान पर जब्त की गई.” नोटबंदी के बाद विभाग की कर्नाटक एवं गोवा स्थित जांच इकाइयों ने कुल 29.86 करोड़ रुपये जब्त किए जिसमें से 20.22 करोड़ रुपये नए नोट में, 41.6 किलोग्राम सर्राफा और 14 किलोग्राम जेवरात शामिल हैं.

विभाग ने कहा कि उसने इन दो राज्यों में अपने 36 अभियानों के तहत 1000 करोड़ रुपये की बेहिसाबी राशि का पता लगाया है.

Leave a Reply

Top