आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > पहले टेस्ट का चौथा दिन, भारत का स्कोर 400 के ऊपर

पहले टेस्ट का चौथा दिन, भारत का स्कोर 400 के ऊपर

india vs england first test

राजकोट। भारत-इंग्लैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। भारत ने लंच तक पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 411 रन बना लिए हैं। आर.अश्विन 29 रन और साहा 29 रन बनाकर खेल रहे हैं। अश्विन और साहा ने अर्धशतक बनाने का प्लान बनाया है।

पहली पारी में भारतीय ओपनर्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। गंभीर और विजय ने पहले विकेट के लिए 68 रन बनाए मगर गंभीर लंबी पारी नहीं खेल पाए। काफी संभलकर बल्लेबाजी कर रहे गंभीर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने 29 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। चेतेश्वर पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक पूरा किया। पुजारा को 124 रन पर बेन स्टोक्स ने कुक के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद भारतीय पारी लड़खड़ाती चली गई। पुजारा के कुछ ही देर बाद मुरली विजय भी 126 रन बनाकर रशीद की गेंद पर कैच आउट हो गए जबकि नाइटवॉचमैन के तौर पर पिच पर आए अमित मिश्रा दिन के अंतिम क्षणों में अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए। इसके साथ ही दिन के खेल को भी समाप्त कर दिया गया। कप्तान विराट कोहली 26 रन बनाकर पिच पर टिके हुए हैं और भारत अब भी इंग्लैंड से 218 रन पीछे है। चौथे दि्न भारत की शुरुआत खराब रही पहले सेशन में रहाणे (13) को अंसारी ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद कोहली (40) भी रशीद की गेंद पर हिट विकेट आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 537 रन

इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 537 रन बनाए थे। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट, मोइन अली और बेन स्टोक्स ने बेहतरीन शतक जमाया था। भारत की तरफ से पहली पारी में शमी, अश्विन और उमेेश यादव ने दो-दो जबकि जडेजा ने तीन और अमित मिश्रा ने एक विकेट चटकाया था।

Leave a Reply

Top