आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अगर आप भी करते हैं ट्रेन से यात्रा और रेलवे प्लेटफार्म या ट्रेन के अंदर से खरीदते हैं कोई भी सामान तो इस स्थिति में पैसे देने की ज़रुरत नहीं

अगर आप भी करते हैं ट्रेन से यात्रा और रेलवे प्लेटफार्म या ट्रेन के अंदर से खरीदते हैं कोई भी सामान तो इस स्थिति में पैसे देने की ज़रुरत नहीं


ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी आई है. पीयूष गोयल जो कि रेल मंत्री हैं उन्होंने एक नई नीति लागू की है जिसका नाम है ‘नो बिल नो पेमेंट’.

indian railways ट्रेन no bill no payment rule

इस नीति के अनुसार अगर आप रेलवे स्टेशन या ट्रेनों के किसी भी वेंडर से कोई भी सामान खरीदते हैं और अगर वह वेंडर उस सामान का बिल नहीं देता है तो वह सामान आपके लिए फ्री होगा. उस सामान के लिए आपको पैसे देने की जरूरत नहीं है.

यह नीति इसलिए अपनाई गई है ताकि वेंडर मनमानी न कर सकें और सामान का मन चाहा दाम न वसूल कर सकें. रेल मंत्री ने इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है.

अपने ट्वीट में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा है कि रेलवे ने अब ‘नो बिल नो पेमेंट’ की नीति अपना ली है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर रेलवे प्लेटफार्म या ट्रेन के अंदर कोई भी विक्रेता बिल नहीं देता है तो आपको उसे पैसे देने की कोई आवश्यकता नहीं है.

Leave a Reply

Top