आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > मोदी सरकार ने रेल कर्मचारियों को दिया बहुत ही तगड़ा झटका, जानिये क्या है पूरा मामला

मोदी सरकार ने रेल कर्मचारियों को दिया बहुत ही तगड़ा झटका, जानिये क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: तो चलिए अब हम बात करते हैं भारतीय रेल की। हम आपको बता दें कि भारतीय रेल की सुविधाओं को बेहतर करने के लिए रेलवे उन तमाम कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है जो बिना बताए छुट्टी पर चले गए हैं। हम आपको यह भी बता दें कि तकरीबन 13000 कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लेने जा रहा है जोकि छुट्टी पर हैं।

indian railways भारतीय रेल suspend 13000 employees

ये वो कर्मचारी हैं जिन्होंने बिना बताए अपने आप छुट्टी ले ली है और लंबे समय से ड्युटी पर नहीं आ रहे हैं। रेलवे यह कार्रवाई रेल मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश पर कर रहा है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने विभाग के शीर्ष अधिकारियों को निर्देश दिया था अभियान चलाया जाए और उन कर्मचारियों की पहचान की जाए जो लंबे समय से अलग-अलग जगहों से अपनी सेवाओं से नदारद हैं। इस अभियान के दौरान यह पाया गया कि 13000 कर्मचारी बिना बताए लंबे समय से छुट्टी पर हैं। रेलवे के 13 लाख कर्मचारियों की पड़ताल के बाद यह पता चला कि 13000 कर्मचारी बिना बताए लंबे समय से छुट्टी पर हैं

इस बाबत रेलवे ने बयान जारी करके कहा कि विभाग की ओर से अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है, यह कार्रवाई नियमानुसार उनके खिलाफ की जा रही है जो बिना बताए अपने सेवाओं से अनुपस्थित हैं। रेलवे ने तमाम अधिकारियों व सुपरवाइजर को निर्देश दिया है कि ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई कार्रवाई करे और उन्हे उनकी सेवा से बर्खास्त किया जाए।

Leave a Reply

Top