आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कैब में सोना और लाखों के चेक छोड़ जाते हैं इस शहर के लोग

कैब में सोना और लाखों के चेक छोड़ जाते हैं इस शहर के लोग

नई दिल्‍ली: यह खबर आपके लिए मजेदार होगी अगर आप कैब में सफर करते हैं तो। एक सर्वे रिपोर्ट जारी की गई है जिसके अनुसार विदेशी कैब सर्विस कंपनी UBER ने बताया है कि भारत के लोग सबसे ज्यादा भुलक्कड़ होते हैं।

indians leave expensive things cab UBER

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया एवं फिलीपींस का भी नाम ‘सबसे ज्यादा भूलने वाले देशों’ की सूची में सबसे ऊपर हैं। बात अगर सिर्फ भारतीय शहरों की करें तो बेंगलुरू के लोग कैब में सबसे ज्यादा सामान भूल जाते हैं।

इसके बाद नंबर आता है दिल्ली के लोगों का जिन्हें याद नहीं रहता कि उन्होंने अपना कौन सा सामान कहां छोड़ा है। भुलक्कड़ी के तीसरे पायदान पर हैं मुंबई, चौथे पर हैदराबाद और पांचवे पर कोलकाता। बेंगलुरु लगातार दूसरे साल भी नंबर 1 पायदान पर है।

गोल्‍ड, फोन, टीवी और मछली तक कैब में भूल जाते हैं लोग

भारत में सबसे ज्यादा खोने वाले सामान फोन और बैग हैं, लेकिन वेडिंग गिफ्ट, गोल्ड जूलरी, बच्चों के टेंट हाउस और कैट हारनेस भी खोए हैं। सबसे ज्यादा सामान शनिवार और रविवार को खोया है। उबर ने लॉस्ट ऐंड फाउंड इंडिया इंडेक्स नाम से एक लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक लोग कैब में बच्चों की तिपहिया साइकिल, एलसीडी टीवी, बैग, झींगा मछली तक छोड़ जाते हैं।

इस माह में सबसे ज्‍यादा भुलक्‍कड़

उबर के इस सर्वे में यह बात भी सामने आई है कि रविवार और सोमवार को लोग सबसे ज्यादा चीजें कैब में भूल कर जाते हैं। दिसंबर माह में उबर में सबसे ज्यादा सामान भूलने की घटनाएं दर्ज हुईं। उबर के सर्वे के मुताबिक 31, 27,12 और 11 दिसंबर को सबसे ज्‍यादा लोग कैब में सामान भूल गए। इसके अलावा 27 नवंबर को भी लोगों ने कैब में अपना सामान छोड़ दिया।

एक शख्‍स तो 15 लाख का चेक ही भूल गया

उबर के सर्वे में यह पता चला है कि लोग कैब में कई कीमती सामान भूल जाते हैं। सबसे बड़ा भुलक्‍कड़ वो शख्‍स था जिसने 15 लाख रुपए का चेक कैब में ही छोड़ दिया। इसके अलावा ऐसे भुलक्कड़ भी हैं जो अपने कुत्ते को ही कैब में भूल कर चले गए।

Leave a Reply

Top