आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: जब बेगुसराय की चुनावी सभा में अमित शाह ने कन्हैया कुमार को कहा,’नमूना’ तो कन्हैया कुमार ने दिया बेहद ज़बरदस्त जवाब

वीडियो: जब बेगुसराय की चुनावी सभा में अमित शाह ने कन्हैया कुमार को कहा,’नमूना’ तो कन्हैया कुमार ने दिया बेहद ज़बरदस्त जवाब


बिहार का बेगूसराय सुर्खियों में है। लोकसभा चुनाव के नजरिए से यह अभी बहुत चर्चित सीट बन गया है। जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के चुनाव लड़ने के कारण बेगूसराय रातों रात सुर्खियों में छा गया।

अमित शाह

कन्हैया सीपीआई के प्रत्याशी हैं और उनके समर्थन में देश भर के वामपंथी साथी और सेक्युलर सोच के लोग प्रचार-प्रसार के लिए आ रहे हैं। इनमें दिग्गज हस्तियां भी हैं।

स्वरा भास्कर, प्रकाश राज तथा जावेद अख्तर कन्हैया के पक्ष में प्रचार कर चुके हैं। बोगूसराय से भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री और बड़बोले नेता गिरिराज सिंह को प्रत्याशी बनाया है। महागठबंधन की ओर से राजद के तनवीर हसन मैदान में हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव में तनवीर हसन ने लगभग पौने चार लाख वोट प्राप्त किया था और वे मोदी लहर में भी करीब पचपन हजार वोटों से हारे थे। परन्तु अपने भाषणों की वजह से देशव्यापी नाम बन चुके कन्हैया के कारण चुनाव रोचक हो गया है।

बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गिरिराज सिंह के पक्ष में वोट करने आए थे। अमित शाह ने टु`कड़े-टु`कड़े गैं`ग कहते हुए कन्हैया कुमार को नमूना बताया तो कन्हैया ने पलटवार करने में तनिक भी देर नहीं लगाई। कन्हैया ने भी उन पर बेगूसराय वासियों, बिहार के निवासियों और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर का अपमान करने का इल्जाम जड़ दिया।

कन्हैया ने अमित शाह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो लोग देश की संपदा को लू`ट रहे हैं, गरीबों के हक़ को मार रहे हैं, उनके टु`कड़े पर पलने वाले ये बीजेपी के लोग उन्हें टु`कड़े-टु`कड़े गैंग का बताकर बेगूसराय की जनता का अपमान कर रहे हैं।

कन्हैया का कहना है कि बेगूसराय के लोगों ने इस अपमान को निरन्तर कई सालों से झेला है मगर मुझे उम्मीद है कि 29 तारीख को भाजपा को इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। कन्हैया का कहना है कि अमित शाह का बयान केवल बेगूसराय के एक व्यक्ति का अपमान नहीं है बल्कि दिनकर की धरती का अपमान भी है। कन्हैया ने कहा कि दिनकर जी की पुण्य`तिथि पर अमित शाह ने राष्ट्रकवि की धरती का अनादर किया है।

अब न केवल बेगूसराय बल्कि पूरे बिहार के लोग उनसे इस अपमान का बदला अवश्य लेंगे। बिहार में चौथे चरण में जिन पांच संसदीय क्षेत्रों में मतदान होना है उसमें से बेगूसराय ऐसी सीट है जिस पर सबकी नजर टिकी हैं। प्रचार जैसे-जैसे तेज हो रहा है, भाजपा और उनके सहयोगी दलों से बड़े-बड़े नेता गिरिराज सिंह के समर्थन में प्रचार मैदान में आ रहे हैं।

अमित शाह ने कन्हैया का नाम लिए बिना उन्हें नमूना बताया तथा लोगों से अपील की कि टु`कड़े-टु`कड़े गैं`ग को ह`रा कर उल्टे पैर वापस दिल्ली भेजें। अमित शाह ने कहा कि भले भाजपा प्रत्याशी विकास को मुख्य मुद्दा मानते हैं मगर विकास और गरीबी से अधिक बड़ा मुद्दा बेगूसराय के लोगों के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग को परास्त करना है।

शाह ने अपने भाषण में कांग्रेस और कन्हैया दोनों को निशाने पर रखा परन्तु कन्हैया का नाम नहीं लिया। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का बार-बार नाम लेकर कहा कि वे राजद्रोह की धारा समाप्त कर देशद्रोहियों को बढ़ावा दे रहे हैं। गिरिराज सिंह के प्रचार के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आ चुके हैं।

देखें वीडियो:-

Leave a Reply

Top