आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 2019 लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार बढ़ायेंगे बीजेपी की मुश्किलें, इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

2019 लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार बढ़ायेंगे बीजेपी की मुश्किलें, इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव


आपको यह जानकर बेहद ख़ुशी होगी कि साल 2016 के दौरान दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार काफी सुर्खियों में आ गए थे। हम आपको बता दें कि उस दौरान भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस के छात्र संघ एबीवीपी द्वारा जेएनयू केंपस में देश विरोधी नारे लगाने के मामले में कन्हैया कुमार को हिरासत में लिया गया था।

Image result for kanhaiya kumar will fight 2019 lok sabha elections लोकसभा चुनाव

कन्हैया कुमार उतरेंगे चुनावी दंगल में

Image result for kanhaiya kumar will fight 2019 lok sabha elections

जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष और छात्र नेता कन्हैया कुमार स्टूडेंट पॉलिटिक्स में तो काफी नाम कमा चुके हैं। लेकिन अब खबर सामने आ रही है कि कन्हैया कुमार साल 2019 के लोकसभा चुनाव में सक्रिय राजनीति में भी कदम रख सकते हैं।

माना जा रहा है कि कन्हैया कुमार बिहार की किसी सीट से अपनी किस्मत आजमा आएंगे। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

Image result for kanhaiya kumar will fight 2019 lok sabha elections

आपको बता दें कि बीते कई वक्त से कन्हैया कुमार के राजनीति में आने की खबरें सामने आ रही थी। लेकिन अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने अधिकारिक तौर पर कन्हैया कुमार को बिहार से लोकसभा टिकट देने का ऐलान कर दिया है।

बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाएंगे कन्हैया कुमार

Image result for kanhaiya kumar will fight 2019 lok sabha elections

आपको बता दें कि बिहार के बेगूसराय सीट वामपंथी राजनीति की जोड़ी मानी जाती है। यहां से कई कम्युनिस्ट आंदोलन किए गए हैं। माना जाता है कि बेगूसराय ने भारत को कई वामपंथी नेता और विचारक दिए हैं।

जिस दौरान राम अंत बुरे दौर से गुजर रहा था। तब भी इस सीट पर सीपीआई को सम्मानजनक मोटे मिलती रही हैं। गौरतलब है कि बिहार की राजनीति का केंद्र में सरकार बनाने के पीछे हम हाथ रहता है।

युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं कन्हैया कुमार

Image result for kanhaiya kumar will fight 2019 lok sabha elections

माना जा रहा है कि अगर कन्हैया कुमार लोकसभा चुनाव 2019 में बिहार की सीट से चुनावी दंगल में उतरते हैं। तो यह बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़ाने का काम करेगा क्योंकि देश के युवाओं में कन्हैया कुमार की लोकप्रियता इतनी है कि बीजेपी के दिग्गज नेता भी उनका मुकाबला करने में असमर्थ साबित होंगे।

Leave a Reply

Top