आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > केबीसी में दिया जाने वाला चेक होता है नकली, असल में कंटेस्टेंट को मिलते हैं सिर्फ इतने रुपये

केबीसी में दिया जाने वाला चेक होता है नकली, असल में कंटेस्टेंट को मिलते हैं सिर्फ इतने रुपये

हम आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन का रियलिटी शो केबीसी सीजन 10 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। हम आपको यह भी बता दें कि इस पॉपुलर टीवी शो का आखिरी एपिसोड 23 नवंबर को टेलीकास्ट होगा।

kbc केबीसी show reality

10 साल से दर्शकों को एंटरटेन करने और ज्ञान देने वाले इस हिट शो के बारे में कई ऐसी बातें हैं जो शायद लोगों को नहीं पता होंगी। आपने देखा होगा कि 3 लाख 20 हजार से ऊपर की राशि जीतने पर अमिताभ बच्चन दर्शकों को एक चेक साइन करके देते हैं।

दरअसल, वो चेक असली नहीं बल्कि नकली होता है। अक्सर कंटेस्टेंट चेक हाथ में लेकर कहते हैं कि वो इसे संभालकर रखेंगे। जबकि असलियत ये है कि कंटेस्टेंट से ये चेक वापस ले लिए जाते हैं।

शो की प्रोडक्शन टीम इसे वापस लेकर नष्ट कर देती है। इसके अलावा आपने ये भी देखा होगा कि चेक के अलावा बिग बी कंटेस्टेंट के खाते में अपने मोबाइल से रकम ट्रांसफर करते हैं। असल में ये सब भी नकली होता है।

जी हां, यह प्रक्रिया किसी बैंक के प्रमोशन के लिए की जाती हैं। कंटेस्टेंट के खाते में कभी भी पूरी रकम ट्रांसफर नहीं होती है। जीती हुई रकम का 40 परसेंट टैक्स के रूप में कट जाता है। कटने के बाद जो रकम बचती है वो खाते में जाती है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन को लेकर भी एक खास जानकारी है।

जब बिग बी सेट पर पहुंचते हैं तो सबसे पहले उन्हें उनके केबिन में ले जाया जाता है। यहां उन्हें कंटेस्टेंट के बारे में जानकारी दी जाती है। शो में हॉट सीट तक पहुंच चुके लोगों को भी रोक लिया जाता है। इन लोगों को तब तक कहीं जाने नहीं दिया जाता जब तक शो खत्म ना हो जाए।

Leave a Reply

Top