आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जानिये कैसे पलभर में करोड़पति बना एक व्यक्ति, बैंक अकाउंट में आ गए इतने रुपये कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

जानिये कैसे पलभर में करोड़पति बना एक व्यक्ति, बैंक अकाउंट में आ गए इतने रुपये कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

नई दिल्ली। शायद ही आपने ऐसा सुना हो कि किसी के बैंक अकाउंट में अचानक से 9 करोड़ रुपए से भी ज्यादा जमा हो गए हों और सिर्फ इतना ही न हुआ हो बल्कि उस शख्स के पास बैंक की तरफ से मैसेज भी चला गया हो। ज़रा सोचिये कि ऐसी हालत में उस शख्स की स्थिति कैसी होगी।

man becomes billionaire बैंक

ऐसा ही एक चौंकाने वाला मामला राजधानी दिल्ली में सामने आया, जहां परिवार के साथ रहने वाले एक शख्स के अकाउंट में अचानक ही 9 करोड़, 99 लाख, 99 हजार, 999 रुपये जमा हो गए। मोबाइल की दुकान चलाने वाले विनोद कुमार के साथ ये घटना हुई, वो पलभर में करोड़पति बन गए।

मोबाइल पर आए मैसेज को देखकर उन्हें समझ नहीं आया कि आखिर अचानक इतने पैसे उनके खाते में आए कहां से। वो तुरंत ही इन पैसों की जानकारी में जुट गए।

दिल्ली के जहांगीरपुरी की घटना

Image result for bank in india

पूरा घटनाक्रम दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में रहने वाले विनोद कुमार से जुड़ा हुआ है। विनोद कुमार अपने घर के पास में ही एक मोबाइल की दुकान चलाते हैं। उनका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में सेविंग अकाउंट है। उन्होंने बताया कि रविवार को दिन में करीब दो बजे अचानक ही उनके खाते में 9 करोड़, 99 लाख, 99 हजार, 999 रुपये आ गए। जैसे ही बैंक का मैसेज उनके पास आया वो चौंक गए। उन्होंने अपने परिवार को इसके बारे में बताया। साथ ही कुछ दोस्तों को भी इस बारे में बताया।

बैंक की गड़बड़ी

Image result for bank in india

अचानक अकाउंट में आए इतने पैसों को लेकर सोच में पड़ गए। रविवार का दिन होने की वजह से वो बैंक भी नहीं जा सकते थे क्योंकि बैंक बंद था। आखिरकार वो एटीएम में गए और अकाउंट की जांच की, इसमें उन्होंने देखा कि करीब दो बजे उनके अकाउंट में 9 करोड़, 99 लाख, 99 हजार, 999 रुपये जमा हुए। हालांकि जब उन्होंने इन पैसों को निकालने की कोशिश की तो ये पैसे नहीं निकले, बाद में उन्हें पता चला कि उनका अकाउंट ब्लॉक हो चुका था।

अकाउंट हो गया ब्लॉक

Image result for bank in india

चंद समय के लिए करोड़पति बनने वाले विनोद कुमार अचानक हुए इस पूरे घटनाक्रम को लेकर परेशान हैं। मामले की जांच के लिए वो सोमवार को बैंक भी गए। हालांकि उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी। फिलहाल उनके अकाउंट में करोड़ों रुपये कहां से आए इसका पता तो नहीं चला है, हालांकि वो अपने ब्लॉक हुए अकाउंट को अनब्लॉक करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

Leave a Reply

Top