आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस कांग्रेस नेता ने लाइव डिबेट के दौरान संबित पात्रा को जमकर लगाई फटकार, देखें वीडियो

इस कांग्रेस नेता ने लाइव डिबेट के दौरान संबित पात्रा को जमकर लगाई फटकार, देखें वीडियो

हम आपको बता दें कि देश में इस वक्त तीन मूर्ति स्थित नेहरू मेमोरियल एंड लाइब्रेरी को लेकर जबरदस्त बहस छिड़ी हुई है। हम आपको यह भी बता दें कि राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा की जा रही है कि केंद्र सरकार नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी में ही देश के सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के लिए म्यूजियम बनवाना चाहती है। इस मामले को लेकर टीवी से लेकर सोशल मीडिया पर हर कोई अपने विचार रख रहा है।

meem afzal targets sambit patra संबित पात्रा

इसी मुद्दे पर न्यूज़ चैनल आज तक पर भी डिबेट का आयोजन किया गया, जिसमें बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस की तरफ से मीम अफजल समेत अन्य नेताओं को आमंत्रित किया गया था। इस टीवी डिबेट के दौरान संबित पात्रा और मीम अफजल के बीच जमकर बहस हो गई।

बहस के दौरान संबित पात्रा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए यह बता रहे थे कि अगर वाट्सएप और ट्विटर का नाम कांग्रेस को रखने का मौका मिलता तो क्या नाम रखे जाते। जिस वक्त बीजेपी प्रवक्ता ये बात बोल रहे थे, उसी वक्त मीम अफजल फटीचर शब्द बोलते सुनाई दिए। उन्होंने कहा, ‘…फटीचर का लफ्ज़… सुनिए… फटीचर…’ हालांकि कांग्रेस नेता जो बात कहना चाहते थे, उसे वह पूरी नहीं कर सके।

वहीं संबित पात्रा ने कहा, ‘मैं हर बार कहता हूं कि अगर कांग्रेस का बस चलता न तो ये जो मोबाइल में वाट्सएप है न, इसका नाम राजीव गांधी मुफ्त गपशप योजना रखते। इस ट्विटर का भी नाम इंदिरा गांधी उड़ंत चिड़िया रखते। आप फेसबुक का नाम भी रखते। आप फेसबुक का नाम राजीव गांधी चेहरा दर्शन योजना रखते। मैं अच्छी तरह से जानता हूं आप लोगों को।’

Image result for meem afzal

बता दें कि नेहरू मेमोरियल के मामले में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर उनसे देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की विरासत से छेड़छाड़ न करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि मौजूदा केंद्र सरकार नेहरू से जुड़ी विरासत से छेड़छाड़ करना चाहती है।

उन्होंने लिखा है कि तीन मूर्ति स्थित नेहरू मेमेरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी (एनएमएमएल) की प्रकृति एवं स्वरूप को केंद्र सरकार बदलना चाहती है, यह सरकार के एजेंडे में शामिल है। पूर्व पीएम ने लिखा है कि जवाहर लाल नेहरू सिर्फ कांग्रेस से संबंध नहीं रखते थे बल्कि वो पूरे देश के नेता थे। उन्होंने लिखा है कि तीन मूर्ति कॉम्प्लेक्स के साथ छेड़छाड़ न किया जाए।

Leave a Reply

Top