आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > मुस्लिम व्यक्ति ने अंतरिक्ष में अदा की नमाज़, देखिये वीडियो

मुस्लिम व्यक्ति ने अंतरिक्ष में अदा की नमाज़, देखिये वीडियो

वैसे तो आजकल सोशल मीडिया पर बहुत सी चीजें वायरल होती रहती हैं। हम आपको बता दें कि आज सोशल मीडिया के किसी भी एक प्लैटफॉर्म की बात की जाए तो इसकी पहुंच दुनियाभर में होने लगी है। हम आपको यह भी बता दी कि लोगों के लिए भी यह एक बेहद आसान जरीया बन चुका है कि वे आज मौजूद किसी भी प्लैटफॉर्म की मदद से लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके।

muslim man praying in space अंतरिक्ष

जब सोशल मीडिया पर दिखा इस्लाम का यह अनूठा रुप

Image result for muslim praying in space

रातों रात यहां किसी भी मुद्दे को दुनिया तक पहुंचने में देर नहीं लगती है। इन दिनों ऐसा ही कुछ सोशल मीडिया पर काफी छाया हुआ है। आप कुछ एंटरटेनमेंट से जुड़ी वीडियो होने की कल्पना न करें, क्योंकि यह ऐसा कुछ न होकर धर्म और आस्था से जुड़ी वीडियो है।

पहली बार दुनिया से बाहर जाकर पढ़ी गई नमाज

आपको बता दें कि वीडियो में मौजूद शख्स नमाज पढ़ रहा है जिसका वीडियो इतना वायरल हो रहा है। आपको लग रहा होगा कि एक नमाज पढ़ने में ऐसा क्या खास है जो इतना वायरल हो रहा है, तो आपको बता दें कि वीडियो में नमाज अदा करने वाला शख्स हमारी दुनिया पृथ्वी में नहीं बल्कि इससे बाहर अंतरिक्ष में नमाज पढ़ रहा है। जो वाकई में काफी दिलचस्प है।

जमीन नहीं मस्जिद नहीं ऐसे अदा की गई नमाज

वीडियो में नजर आ रहा शख्स अपनी नमाज कहीं जमनी या मस्जिद में नहीं बल्कि अंतरिक्षयान में पढ़ रहा है। इस तरह पढ़ी गई नमाज की वीडियो देखकर सभी लोग काफी हैरान है। बता दें कि यह वीडियो काफी पुराना है लेकिन सोशल मीडिया पर मुस्लिम यूजर्स द्वारा इस वीडियो को इस समय काफी शेयर किया जा रहा है।

नमाज का यह वीडियो जमकर हो रहा वायरल

पहले मलेशियाई अंतरिक्ष यात्री मुस्लिम डॉ शेख मुस्ज़फाफर शुक्कर (मुस्ज़ाफाहार शुकर्) दर्शाते हैं कि यह वीडियो सोशल मिडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बता दें कि इस्लाम में नमाज का पालन किया जाना काफी अहम है, जो किसी भी हाल में छूटनी नहीं चाहिए। पांच वक्त की नमाज पढ़ना हर मुस्लमान पर फर्ज माना जाता है।

देखिये वीडियो:-

इस्लाम में बहुत जरुरी है 5 वक्त की नमाज

इस पूरे मामले में खासतौर से बताया गया है कि जिस समय आप कैसी भी हालत में है नमाज अदा जरुर करें, आप नमाज को खड़े होकर, बैठकर, लेटकर, इशारे की मदद से पढ़ सकते है। मगर नमाज को छोड़ना किसी भी हाल में अच्छा नहीं होता।

Leave a Reply

Top