आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > गुजरात चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया ऐसा भाषण कि आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे

गुजरात चुनाव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया ऐसा भाषण कि आप अपनी हंसी नहीं रोक पायेंगे

नई दिल्ली: आप सभी को यह बात अच्छे से मालूम होगी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब अपने भाषणों में विकास की बात नहीं करते हैं। यह आरोप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने लगाया था। इसका जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपने एक भाषण में दिया है।

narendra modi नरेंद्र मोदी funny speech

रविवार को कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए मोदी ने कहा कि हमने लोगों को गैस कनेक्शन दिया और यह अंबानी, अडानी और टाटा के लिए नहीं था। वडोदरा के एक चुनावी जनसभा में कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी के विकास एजेंडे और कांग्रेस की विनाशकारी राजनीति के बीच में है। वडोदरा के एक चुनावी जनसभा में कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव बीजेपी के विकास एजेंडे और कांग्रेस की विनाशकारी राजनीति के बीच में है।

पीएम मोदी ने दिया राहुल को जवाब

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनके भाषणों से ‘विकास’ का मुद्दा गायब है। उन्होंने कहा, ‘अचानक आपकी विकास की लंबी चर्चा गायब हो गई। आपके पास गुजरात में बीजेपी सरकार के पिछले 22 सालों की रिपोर्ट देने के लिए कुछ नहीं हैं।’मोदी ने राहुल के आरोपों का जवाब देते हुए कहा, ‘हम गैस कनेक्शन दे रहे हैं। शौचालय का निर्माण कराया जा रहा है…क्या इससे अंबानी, अडानी और टाटा को फायदा हो रहा है? नहीं, यह गरीबों के लिए है। कांग्रेस को झूठ बोलना बंद कर विकास के मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए।’

कांग्रेस झूठ बोल रही है

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मेरी सरकार गरीबों के लिए है। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि कांग्रेस किस तरह झूठ बोल रही है। हमने वडोदरा में शानदार बस टर्मिनल बनवाया। क्या इन सबका इस्तेमाल अंबानी, अडानी, टाटा या बिड़ला कर रहे हैं? नहीं ये गरीबों के लिए है। ‘ इसके साथ ही पीएम ने नोटबंदी और चीन विवाद जैसे मुद्दों पर भी कांग्रेस पार्टी को जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘नोटबंदी में देश पूरी तरह से मेरे साथ खड़ा रहा और कुछ समय के दर्द को झेला। लेकिन कांग्रेस वालों को हमेशा समस्या रही, क्योंकि उन्होंने जो कुछ भी इकट्ठा किया था, वह सब चला गया।

चीन से हुए डोकलाम विवाद को लेकर भी मोदी ने कांग्रेस को घेरा

पीएम मोदी ने कहा ‘जब हमारे सैनिक डोकलाम में चीनी सैनिकों से लोहा ले रहे थे, तब कांग्रेसी नेता चीन के दूतों से मिल रहे थे। पूछने पर वे कहते हैं कि डोकलाम में चीन की रणनीति जानने के लिए गए थे। अब आप ही बताइए कि ऐसे संवेदनशील वक्त में हमें अपनी सेना और अधिकारियों पर ज्यादा भरोसा करना चाहिए या फिर चीन पर।’

Leave a Reply

Top