आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कांग्रेस खेमे में ख़ुशी की लहर तो वहीं एनसीपी को लगा बहुत ही तगड़ा झटका, जानिये आखिर क्या है पूरा मामला

कांग्रेस खेमे में ख़ुशी की लहर तो वहीं एनसीपी को लगा बहुत ही तगड़ा झटका, जानिये आखिर क्या है पूरा मामला


हम आपको बता दें कि राफेल घोटाले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वकालत करना राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शरद पवार के लिए भारी पड़ गया है.

ncp एनसीपी get big shock

एनसीपी के कद्दावर नेता माने जाने वाले सांसद तारिक अनवर ने पार्टी और संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. तारिक बिहार की कटिहार लोकसभा सीट से मोदी लहर में भी निर्वाचित होने वाले एनसीपी के सांसद हैं.

1. क्या कहा था पवार ने

Image result for sharad pawar and rahul gandhi

एनसीपी प्रमुख एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने राफेल घोटाले पर एक तरह से पीएम मोदी का बचाव करते हुए कहा था कि पीएम मोदी की नियत पर शक नहीं किया जा सकता है.

हालांकि बाद में एनसीपी की ओर से यह बयान आया कि हमने किसी भी तरह से मोदी का बचाव नहीं किया है, हमने राफेल घोटाले पर संयुक्त संसदीय समिति बनाने एवं जांच की मांग की है.

2. तारिक अनवर का बयान

Image result for tariq anwar

तारिक अनवर ने राफेल घोटाले में सीधे सीधे पीएम मोदी को लपेटते हुए कहा कि वो पूरी तरह से इस घोटाले में संलिप्त हैं और अभी तक उन्होंने न तो कोई संतोषजनक जवाब दिया है और नहीं खुद को पाक साफ साबित कर पाए हैं.

फ्रांस के तत्कालीन राष्ट्रपति की ओर से आए बयान से मोदी की मिलीभगत की बात उजागर होती है.

3. अभी नहीं लिया कोई फैसला

Related image

यह पूछे जाने पर कि आगे आप किसी पार्टी में जाएंगें, इस पर तारिक ने कहा कि अभी वह किसी नतीजे पर नहीं पहुंचें हैं. किस दल में जाना है, इस पर कोई भी निर्णय अपने समर्थकों एवं सलाहकारों से पूछ कर हीं लेंगें.

कार्यकर्ताओं से राय मशविरे के बाद हीं आगे की रणनीति बनाई जाएगी.

कयास लगाए जा रहे हैं कि तारिक अनवर कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो बिहार में कांग्रेस के लिए यह किसी सुखद खबर से कम नहीं होगा. यूं भी बिहार में कांग्रेस कद्दावर नेताओं का सूखा झेल रही है.

4. तारिक अनवर प्रोफाइल

Image result for rahul gandhi and sharad pawar

तारिक अनवर की राजनीति कांग्रेस से शुरु हुई थी. 1980 में वह कटिहार से पहली बार संसद सदस्य निर्वाचित हुए थें. वह यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं. 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे पर उन्होंने शरद पवार के साथ कांग्रेस छोड़ दिया था. इसके बाद वो एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव और दो बार महाराष्ट्र से राज्यसभा के सदस्य भी रहें.

निष्कर्ष:

Image result for rahul gandhi and sharad pawar

तारिक अनवर, शरद पवार के संघर्षों के सारथी रहे हैं. तारिक का शरद का साथ छोड़ना, शरद के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है.

Leave a Reply

Top