आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > नोकिया ने की वापसी, लॉन्च किये दो फीचर फ़ोन ‘नोकिया 150 और नोकिया 150 डुअल सिम’

नोकिया ने की वापसी, लॉन्च किये दो फीचर फ़ोन ‘नोकिया 150 और नोकिया 150 डुअल सिम’

nokia launches nokia 150 and 150 dual sim feature phones

नई दिल्लीः HMD ग्लोबल कंपनी नोकिया के साथ काम कर रही है और साथ में मिलकर D1C स्मार्टफ़ोन निकालने की तैयारी में है. नोकिया ने दो नए फीचर फ़ोन का ऐलान किया है. यह दोनों फ़ोन सिर्फ ज़रूरी कामों के लिए इस्तेमाल किये जा सकते हैं जैसे कॉल करना और रिसीव करना. इनकी कीमत सिर्फ 1800 रुपये है. इन दोनों फ़ोन पर आप इन्टरनेट का प्रयोग नहीं कर सकते हैं.

HMD ने बताया कि नोकिया 150 और नोकिया 150 डुअल सिम अगले साल की शुरुआत में चुने हुए बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.
आपको बात दें कि 2017 की शुरुआत में नोकिया का पहला मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन D1C लॉन्च हो सकता है. 2017 में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ये डिवाइस उतारा जा सकता है. लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक नोकिया के D1C स्मार्टफोन दो वैरिएंट में आ सकता है. एक 5 इंच और दूसरा 5.5 इंच डिस्प्ले वाला हो सकता है. जो एंड्रायड 7 नॉगट के साथ आएगा और 2 जीबी/3जीबी रैम वारिएंट के साथ आ सकता है. दोनों ही वैरिएंट की इंटरनल मैमोरी 16 जीबी होगी. कैमरा को लेकर खबर है कि इसके एक वैरिएंट में 16 मेगापिक्सल कैमरा तो दूसरे में 13 मेगापिक्सल का कैमरा होगा वहीं सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा होगा.

नोकिया के अपकमिंग स्मार्टफोन में क्वालकॉम का स्नैपड्रैगन 820 या 821 का प्रोसेसर हो सकता है. इसके अलावा अपने पुराने डिवाइसेस की तरह नोकिया अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में ‘Zeiss’ लेंस से अपने मेन कैमरा को फीचर कर सकता है. अटकलों में ऐसी बातें भी शुमार हैं कि नोकिया का आने वाला स्मार्टफोन वाटरप्रूफ भी हो सकता है.

Leave a Reply

Top