आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > नोटबंदी का असर, अब आपकी मदद करेगा Google

नोटबंदी का असर, अब आपकी मदद करेगा Google

 now google will help people in finding nearest atms

नोटबंदी की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके बाद भी कई लोगों को पैसे नहीं मिल पा रहे. ज्यादातर एटीएम बिना कैश के हैं और अगर एटीएम में कैश है भी तो उस पर लंबी कतारे लगी हुई हैं. वहीं सरकार के ऐलान के मुताबित एक व्यक्ति 4500 रुपये कैश ही एक्सचेंज कर सकता है.

लोगों को आ रही इस परेशानी को कम करने के लिए सर्च इंजन गूगल ने लोगों के लिए नई पहल शुरु की है. जिससे आप गूगल के जरिए पास के वर्किंग एटीम को लेकर सर्च कर सकते हैं.

जैसे ही आप गूगल खोलते हैं यहां आपको ‘Find ATM near you’का ऑप्शन नजर आएगा. जिस पर क्लिक करके आप गूगल मैप के जरिए उसकी लोकेशन और पता पा सकते हैं.

इसके अलावा कई ऐसी वेबसाइट भी हैं जो आपको कैश वाले वर्किंग एटीएम का पता बताएंगी. इसमें से एक है CashnoCash. क्विकर और नैसकॉम ने हाल ही में CashNoCash.com वेबसाइट लॉन्च की है. जो यूजर्स को आस-पास के बैंक, एटीएम डाकघर की जानकारी देता है. इस वोबसाइट के जरिए आप एटीएम की रियल टाइम स्थिति जान सकते हैं.

atmsearch.in इस वेबसाइट पर जाकर आप अपनी लोकेशन डालें इसके बाद ये आपको बैंक का पता , नाम, लैंडमार्क की जानकारी देता है साथ ही आप एटीएम की जानकारी भी इस वेबसाइट के जरिए पा सकते हैं.

 

Leave a Reply

Top