आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बैंकों ने खाताधारकों को दिया बहुत ही तगड़ा झटका, अब एटीएम से हर बार कैश निकालने पर देना होगा इतना चार्ज

बैंकों ने खाताधारकों को दिया बहुत ही तगड़ा झटका, अब एटीएम से हर बार कैश निकालने पर देना होगा इतना चार्ज

अगर आप एटीएम से पैसे निकालते हैं तो यह खबर आपके काम की है। अब आपको हर बार पैसा निकालने पर चार्ज देना पड़ेगा। दरअसल, बैंकों ने अब से एटीएम ट्रांज्केशन चार्जेबल बना दिया है।

जानकारी के मुताबिक अब ग्राहकों को सेविंग अकाउंट से हर माह केवल 4 बार ही पैसों की निकासी मुफ्त मिलेगी। इसके बाद ग्राहकों को हर निकासी पर कम से कम 25 रुपए का भुगतान करना होगा। वहीं एक महीने में 10,000 रुपए जमा करने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। इससे ज्यादा जमा करने पर ग्राहकों को अतिरिक्त शुल्क वहन करना होगा।

वहीं सेविंग अकाउंट और करंट अकाउंट से हर महीने 25,000 रुपए निकालने पर कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा। हालांकि फ्री लिमिट खत्म होने के बाद हर निकासी पर कम से कम 25 रुपए चार्ज करने होंगे। ये जानकारी इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने दी है।

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक के अनुसार, ये नियम एक जनवरी से लागू होंगे। यानि की नए साल की शुरुआत के साथ ही बैंक को ग्राहकों को ज्यादा भुगतान करना होगा। इस पर GST/CESS अलग से लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Top