आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 73 लाख रुपये के पुराने नोट रखने के कारण हरयाणा पुलिस के दो पुलिसकर्मी हुए गिरफ्तार

73 लाख रुपये के पुराने नोट रखने के कारण हरयाणा पुलिस के दो पुलिसकर्मी हुए गिरफ्तार

old currency notes worth 73 lakh rs seized from 2 policemen in haryana

बल्लबगढ़ में दो लोग 53 लाख रुपये के पुराने नोटों के के साथ पकड़े गये हैं. जबकि गुहना में एक आदमी के पास 20 लाख रुपये के पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया है. यह पैसा 9 लोगों का था जो कि इन लोगों ने बदलने के लिये लिया था और सब गड़बड़ हो गया.

एसीपी बल्लभगढ़ अमन यादव के मुताबिक पुलिस को बैन हो चुकी 1000 और 500 रुपए की करंसी का बड़ा जखीरा होने की सूचना मिली थी, जिसके तुरंत बाद स्पेशल टीम बनाकर रेड की गई, इस दौरान 53 लाख की करंसी के साथ 2 लोगों को पकड़ा गया है, जो हरियाणा पुलिस के जवान हैं , इन दोनों की पहचान बल्लभगढ़ की अग्रसेन पुलिस चौकी में तैनात हेड कॉन्स्टेबल दिनेश कुमार और स्पेशल पुलिस ऑफिसर देवेंद्र के रूप में हुई है।

एसीपी अमन की मानें तो पुलिस को दिल्ली के सागरपुर निवासी देवेंद्र पुत्र बीएस रावत ने दी थी। उसने बताया कि उसके अलावा 8 और लोगों को मिलाकर सभी की यह रकम संदीप नामक व्यक्ति ने बदलवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन बाद में यहां आने के बाद पेशे से प्रॉपर्टी डीलर जितेंद्र धनखड़ नामक व्यक्ति छीनकर भाग गया था। आरोप है कि ये दोनों पुलिस वाले जितेंद्र और संदीप के साथ मिले हुए हैं।

पुलिस ने देवेंद्र की शिकायत पर जितेंद्र,संदीप, हेड कॉन्स्टेबल दिनेश और एसपीओ देवेंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की थी, जिस दौरान ये दोनों पुलिस वाले ही करंसी के साथ पकड़े गए हैं। दो साथी अभी फरार हैं। बताया यह भी जा रहा है कि इस रकम को किसी एनआरआई के खाते में जमा करवाए जाने की जिम्मेदारी 2 पुलिस वालों ने उठा रखी थी।

 

Leave a Reply

Top