आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > नोटबंदी को लेकर पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

नोटबंदी को लेकर पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

p chidambaran on demonetisation

नई दिल्ली: नोटबंदी की वजह से आम जनता बहुत परेशान है. कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उनका कहना है कि मोदी सरकार ने 500 रुपये का नोट क्यों बंद किया. 500 के नोट सबसे ज्यादा इस्तेमाल हो रहा था. 2000 का नोट लाने के पीछे क्या वजह है. उन्होंने यह भी कहा कि यह सबसे बड़ा घोटाला है. उन्होंने नोटबंदी को लेकर यह मुहावरा बोला,’खोदा पहाड़ और निकला चूहा’.

उन्होंने कहा कि यह कदम बिना सोच-विचार के उठाया गया है. 50 दिनों में हालात ठीक नहीं होंगे. 91 लोग बैंकों की लाइन में खड़े होकर मर गए. लोग कतार में हैं और उन्हें 2500 रुपये मिल रहे हैं. सरकार किसानों को सजा दे रही है. गांवों के बाजार और मंडी कई दिनों से बंद हैं.

चिदंबरम ने कहा-हालात कैसे ठीक होंगे, क्योंकि एक महीने में 300 करोड़ से ज्यादा नोट नहीं छपते. नोटबंदी गरीबों पर हमला है, उनकी कमर टूट गई है.

चिदंबरम ने पूछा, क्या नोटबंदी से भ्रष्टाचार कम हो गया है? यह सिर्फ भ्रम है कि अमीरों को परेशानी हो रही है, इसमें गरीब ही पिस रहा है. लोग अपना ही पैसा बैंकों से लेने में परेशान हो रहे हैं. इस स्कैम की जांच होनी चाहिए.

Leave a Reply

Top