आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों को मात्र 2 रुपए घटाने के बाद मोदी सरकार ने फिरसे बढ़ाए दाम, 2019 में पेट्रोल की कीमत होगी इतनी ज्यादा कि आप साइकिल चलाने को हो जाएंगे मजबूर

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों को मात्र 2 रुपए घटाने के बाद मोदी सरकार ने फिरसे बढ़ाए दाम, 2019 में पेट्रोल की कीमत होगी इतनी ज्यादा कि आप साइकिल चलाने को हो जाएंगे मजबूर

जैसा कि आप सब जानते हैं कि मोदी सरकार ने पिछले लोकसभा चुनाव में लगातार बढ़ती महंगाई को काफी बड़ा मुद्दा बना दिया था. लेकिन अब मोदी सरकार खुद इस मुद्दे पर घिरती हुई नज़र आ रही है.

petrol diesel पेट्रोल और डीज़ल price increased

पेट्रोल और डीज़ल की कीमत आसमान छू रही है और इसे नियंत्रित करने में सरकार नाकामयाब साबित हो रही है.

आसमान छू रही पेट्रोल-डीज़ल की कीमत

Image result for petrol diesel price hike

पूरे देश में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मोदी सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत में अभी तक की सर्वाधिक विधि हुई है. अभी हाल ही में लगातार दाम बढ़ने के बाद इसकी कीमत में ढाई रुपया का इजाफा था.

ढाई रुपए घटने के बाद फिर बढे दाम

लेकिन अब चंद दिनों बाद ही फिर कीमत बढ़ोतरी हो गई है. यह बढ़ोतरी राजधानी दिल्ली और मुम्बई में दर्ज की गई है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 0.18 पैसे का इजाफा हुआ है. इसके बाद अब दिल्ली में पेट्रोल 81.68 रुपए का बिकेगा. इसके अलावा बात अगर डीज़ल की करें तो दिल्ली में डीज़ल 0.29 पैसों के इजाफे के बाद 73.24 प्रति लीटर मिलेगा.

दिल्ली-मंबई में कीमत में आया उछाल

Image result for petrol diesel price hike

इसके अलावा मुंबई में भी पेट्रोल-डीज़ल की कीमत में इजाफा हो गया है. यहाँ पर पेट्रोल की कीमत 0.18 पैसे इजाफे के साथ 87.15 लीटर पर बिक रहा है, वहीँ डीज़ल की कीमत में 0.70 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. बाद इसके अब मुंबई में डीज़ल 76.75 रुपए लीटर बिकेगा.

निष्कर्ष

बता दें कि यूपीए के कार्यकाल में भाजपा नेताओं ने पेट्रोल-डीज़ल की कीमत को बड़ा मुद्दा बनाया था. लेकिन अब मोदी सरकार ने खुद साफ़ कर दिया है कि इसकी कीमत को कण्ट्रोल करना हमारे बस में नहीं है.

Leave a Reply

Top