आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जालंधर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा,’राजनीतिक स्वार्थ के लिए कुछ लोग पंजाब के युवाओं को बदनाम कर रहे हैं’

जालंधर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कहा,’राजनीतिक स्वार्थ के लिए कुछ लोग पंजाब के युवाओं को बदनाम कर रहे हैं’

prime minister narendra modi in jalandhar punjab

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पंजाब के भाग्य को नयी ऊर्जा देनी है ऐसा उन्होंने पंजाब विधानसभा चुनावों को मद्देनजर रखते हुए आज यानी शुक्रवार को जालंधर में कहा. उन्होंने यह भी कहा कि इस देश की धरती वीरों और गुरुओं की है. यहाँ का किसान मेहनत करके देश का पेट भरता है और यहाँ के सैनिक देश की रक्षा करते हैं. हिन्दुस्तान में बहुत सारे प्रदेश हैं लेकिन पंजाब प्रदेश की बात ही अलग है.

पीएम ने कहा- पंजाब की आन बान शान भारत का माथा ऊंचा करती है. हिन्दुस्तान का कोई बच्चा या नागरिक ऐसा नहीं होगा, जिसने पंजाब की धरती से निकले गेहूं से अपना पेट न भरा हो. ये पंजाब की धरती देने वालों की धरती है. जब जब देश को जरूरत पड़ी कोई सीना तानकर खड़ा रहा है तो वह पंजाब है.

यह बड़े दुख की बात है कि कुछ लोग निजी स्वार्थ के कारण राजनीति के अहम मुद्दों पर चर्चा करने का सामर्थ्य न होने के कारण किसी न किसी कारणवश इस चुनाव में पंजाब की आन बान शान पर दाग लगाने की कोशिश कर रहे हैं. पंजाब के युवकों को राजनीतिक स्वार्थ के लिए बदनाम किया जा रहा है. पंजाब के नौजवानों से कहना चाहता हूं कि राजनीति अपनी जगह है लेकिन पंजाब के नौजवानों की छवि खराब करने का काम किया जा रहा है. ऐसे लोगों को पंजाब के गौरव के लिए शिकस्त दें. आतंकवाद के बुरे दौर में भी पंजाब पर किसी ने शक नहीं किया.

 कांग्रेस पार्टी का पता ही नहीं चल रहा है कि इसका रंग रूप और राह क्या है. वे सत्ता के बिना ऐसे छटपटा रहे हैं, जैसे पानी के बिना मछली छटपटा रही हो. 5 साल पहले कांग्रेस सत्ता का सपना देख रही थी लेकिन जनता ने समझदारी भरा निर्णय दिया था. पंजाब एक बार फिर प्रकाश सिंह बादल को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता है.
 उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बड़ी कमाल की पार्टी है. कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में सत्ता के लिए कम्युनिस्ट के साथ डील की. यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार को जमकर कोसा. लेकिन जब देखा कि यूपी की जनता स्वीकार नहीं कर रही है तो समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया. सत्ता के लिए कांग्रेस पार्टी ने गठबंधन कर लिया.

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की नाव डूब चुकी है, जिस नाव में कुछ बचा नहीं है, क्या पंजाब के लोग ऐसी नाव में कदम रखने की सोचेंगे. क्या ऐसी डूबने वाली नाव पंजाब को पार करवा सकती है.

पीएम मोदी बोले-बादल जब पहली बार मुख्यमंत्री बनने तो हिन्दुस्तान में इस बात की चर्चा थी कि सबसे छोटी आयु के मुख्यमंत्री हैं और सबसे बड़ी उम्र के मुख्यमंत्री के रूप में भी हिन्दुस्तान ने उन्हें देखा है. हिन्दू-सिख एकता के लिए बादल ने काम किया है. पंजाब आगे बढ़ रहा है तो प्रकाश सिंह बादल की वजह से. बादल जब भी मुझसे मिले उन्होंने सिर्फ किसानों की चर्चा की. उनके दिल दिमाग में किसान ही है.

Leave a Reply

Top