आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > पीएनबी घोटाला: राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, अरुण जेटली की बेटी को लेकर किया यह सनसनीखेज़ खुलासा

पीएनबी घोटाला: राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, अरुण जेटली की बेटी को लेकर किया यह सनसनीखेज़ खुलासा

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार के दिन आरोप लगाया है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 12,600 करोड़ रुपये के पीएनबी धोखाधड़ी के मामले में अपनी वकील बेटी की रक्षा करने के लिए चुप रहे और पूछा कि उनकी फर्म पर क्यों नहीं छापा मारा गया?

rahul gandhi राहुल गांधी statement regarding pnb scam

“अब यह पता चला है कि पीएनबी (पंजाब नेशनल बैंक) घोटाले में हमारे वित्त मंत्री इसलिए चुप थे ताकि वह अपने वकील बेटी की रक्षा कर सकें, उनकी बेटी को एक महीने पहले नीरव मोदी द्वारा खूब रिश्वत दी गई थी ताकि घोटाले की पोल न खुले और मामला दब जाए।” राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने समाचार वेबसाइट “वायर्ड” पढ़ने के एक ट्वीट को भी संलग्न किया “आप जानते हैं कि जब आप एक ऐसी कहानी को खंडित करने का निर्णय लेते हैं, जिसे अभी तक प्रकाशित नहीं किया गया है, तो आप कुछ ठीक कर रहे हैं”।

अब यह पता चला है कि पीएनबी घोटाले पर हमारी एफएम की चुप्पी अपने वकील बेटी की रक्षा करना थी, जिसने आरोपी द्वारा बड़े रिटायरर का भुगतान किया था, एक महीने पहले ही एसएसीएएम को सार्वजनिक किया गया था। जब सीबीआई द्वारा अभियुक्तों की अन्य कानून फर्मों पर छापा मारा, तो वह क्यों नहीं? #ModiRobsIndia

– आरजी का कार्यालय (@ ऑफीस ओफ़आरजी) 12 मार्च, 2018

तार ने अपनी साइट पर कहा कि यह एक सीसा की जांच कर रहा है और जेटली की बेटी और दामाद जययेश बक्षी की स्वामित्व वाली कानूनी फर्म को एक प्रश्नावली भेजी है। उनके उत्तर में, बक्षी ने पुष्टि की कि दिसंबर 2017 में रिटेनरशिप प्राप्त हुई थी, लेकिन यह जनवरी 2018 में लौटा था।

“हम कहते हैं कि दिसंबर 2017 में, जेटली और बख्शी के चेम्बर्स मैसर्स गीतांजली जेम्स लिमिटेड द्वारा एक मुकदमेबाजी और सलाहकार मामलों में उनके प्रतिनिधित्व के लिए एक अनुरोध के साथ संपर्क किया गया था … हालांकि, इससे पहले कि कोई कानूनी कार्य भेजा जा सके हमें, एक समाचार पत्र एक बैंकिंग घोटाले में शामिल होने के संबंध में मीडिया में दिखाई दिया। इसलिए, हमने एकतरफा अपने सगाई को रद्द करने और उनके अनुचर को वापस करने के लिए उपयुक्त महसूस किया, “बक्षी ने वायर को बताया

तार, इसके संस्थापक-संपादक एमके वेणु के अनुसार, प्रकाशन की कहानी नहीं मिली। लेकिन, उन्होंने कहा कि “भाजपा की झुकाव वाली वेबसाइट” ने इस दावे के बारे में लिखा है कि तार ऐसी कहानी को जेटली को “फंसाने” करने की योजना बना रहा था।

“अन्य कानून फर्मों” के बारे में गांधी ने ट्वीट में कहा था कि सीबीआई ने सिरिल अमरचंद मंगलदास की मुंबई कार्यालयों की खोजों की बात कही थी, जो एक प्रमुख कानूनी फर्म है, जिस पर घोटाले से पहले एक महीने पहले मुख्य अभियुक्त निर्वाह मोदी ने करीब एक महीने में काम पर रखा था। फरवरी के मध्य में

सीबीआई ने हीरे के ज्वेलर निरव मोदी से संबंधित जनादेश से संबंधित दस्तावेजों की जांच की, जिसमें 14 फरवरी को भड़क उठी थीं, बाद में कंपनी ने कथित तौर पर समाप्त कर दिया था।

नियाव मोदी ने गीतांजलि समूह के अपने चाचा मेहुल चोकसी के साथ 12,600 करोड़ रुपये के पीएनबी को धोखा देने का आरोप लगाया है।

सीबीआई ने 14 फरवरी को नीरव मोदी, उनकी पत्नी अमी, भाई निशाल, चोकसी और उनकी कंपनियों डायमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट्स और तारकीय डायमंड के खिलाफ 14 फरवरी को घोटाले में पहली प्राथमिकी दर्ज की थी।

मोदी, उनके परिवार और चोकसी ने जनवरी के शुरू में देश छोड़ दिया था।

अब तक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने देश भर में 198 स्थानों पर खोजों की है और लगभग 6,000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है, जबकि सीबीआई ने अब तक इस मामले में कम से कम 19 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Top