आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > दिल्ली में मौसम ने ली करवट, आज सुबह हुई बारिश

दिल्ली में मौसम ने ली करवट, आज सुबह हुई बारिश

rain in new delhi and ncr region

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में अचानक से मौसम में बदलाव आया है. आज सुबह बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट आई है. बारिश की शुरुआत सुबह चार बजे से हुई और यह सिलसिला आधे घंटे तक चला. उसके बाद बारिश की बौछार हुई. हरियाणा में भी बारिश हुई है.

दिल्ली में शुक्रवार की शाम से हवाओं की गति में तेजी आ गई थी जिससे ठंडक भी बढ़ गई थी. रात के अंतिम पहर में आखिरकार बारिश शुरू हो गई. पहले हल्की बौछारें पड़ीं और कुछ देर बाद ही बारिश तेज हो गई. सुबह आसमान में बादल जमे हुए हैं और बीच-बीच में हल्की बौछारों का क्रम जारी है.

उधर हरियाणा के रोहतक और आसपास के इलाके में भी आज सुबह बारिश हुई. बारिश से मौसम में बदलाव आ गया है  और
ठंड बढ़ गई है. बताया जाता है कि यह बारिश गेंहू के साथ-साथ अन्य फसलों के लिए बहुत फायेदमंद साबित होगी. गौरतलब है कि मौसम वैज्ञानिकों ने शुक्रवार को शाम या देर रात में हल्की बारिश होने की संभावना व्यक्त की थी.

वहीं, जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश तक बर्फबारी हो रही है. शुक्रवार को हिमाचल के ऊंचे क्षेत्रों में कहीं भारी तो कहीं हल्की बर्फबारी हुई, तो मैदानी इलाकों में बारिश ने मौसम खुशगवार कर दिया. पहाड़ी इलाक़ों में रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है जिससे पारा काफ़ी नीचे गिर गया है. कहीं-कहीं ओले भी पड़े हैं.

Leave a Reply

Top