आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगा अब तक का सबसे तगड़ा झटका, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी मंत्री ने दे डाला इस्तीफ़ा

2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को लगा अब तक का सबसे तगड़ा झटका, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी मंत्री ने दे डाला इस्तीफ़ा


आपको यह जानकर बेहद ख़ुशी होगी कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के लिए यह साल बहुत ही बुरा साबित हुआ है। आपको बता दें कि इस साल में जितने भी चुनाव हुए हैं उनमें बीजेपी के हाथ हार ही आई है।

rajiv pratap roodi leaves bjp लोकसभा चुनाव

वहीं पार्टी के कई बड़े नेता भी अन्य राजनीतिक दलों में शामिल हो चुके हैं। माना जा रहा है कि इस वक्त बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की कोई भी रणनीति बीजेपी को लोकसभा चुनाव 2019 जिताने के लिए कामगार नजर नहीं आ रही है।

लोकसभा चुनाव से पहले लगातार बढ़ रही बीजेपी की मुश्किलें

Image result for rajiv pratap roodi leaves bjp

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के लिए इस वक्त बिहार की राजनीति काफी मुश्किल साबित हो रही है। क्योंकि बिहार में एनडीए गठबंधन के टूटने के आसार बनते नजर आ रहे हैं। राजनीतिक सूत्रों की मानें तो बीजेपी और जेडीयू में इस वक्त सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है।

एक के बाद एक नेता छोड़ रहे पार्टी

Image result for rajiv pratap roodi leaves bjp

इसी बीच खबर सामने आ रही है कि बिहार के सारण से सांसद राजीव प्रताप रूडी ने इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि वह कौशल विकास राज्यमंत्री थे और बीजेपी के महासचिव भी रह चुके हैं।

आपको बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पार्टी से रुखसत होते जा रहे नेताओं के कारण काफी चिंता में हैं। पार्टी नेताओं का ऐसे वक़्त में बीजेपी को अलविदा कहना लोकसभा चुनाव के लिए हानिकारक हो सकता है।

इस पार्टी को एनडीए में शामिल करने की कोशिश

Image result for rajiv pratap roodi leaves bjp

वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह एआईएडीएमके नेता एम थंबीदुरई से भी मुलाकात करने वाले हैं। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2019 से पहले एआईएडीएमके भी एनडीए में शामिल हो सकती है अगर ऐसा होता है तो बीजेपी के लिए कुछ दिन की राहत हो सकती है।

राहुल गांधी भी कर रहे विपक्षी पार्टियों को एकजुट

Image result for rajiv pratap roodi leaves bjp

गौरतलब है कि जहां बीजेपी नहीं पार्टियों को एनडीए में शामिल करने की जोर आजमाइश कर रही है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। ताकि बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाया जा सके।

Leave a Reply

Top