आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता सलमान निजामी और अंजना ओम कश्यप ने संबित पात्रा को जमकर लगाई फटकार

वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान कांग्रेस नेता सलमान निजामी और अंजना ओम कश्यप ने संबित पात्रा को जमकर लगाई फटकार


इन दिनों बॉलीवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के विषय पर खूब चर्चा की जा रही है। कश्मीरी पंडितों के पलायन के मुद्दे पर बनी इस फिल्म को कुछ लोग सही बता रहे हैं तो वहीं कुछ लोगों का दावा है कि इस फिल्म में वास्तविकता नहीं दिखाई गई है। इसी मुद्दे पर हो रही डिबेट के दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा कांग्रेस नेता सलमा निजामी पर भड़क गए।

समाचार चैनल आज तक के कार्यक्रम हल्ला बोल में हो रही इस डिबेट के दौरान एंकर अंजना ओम कश्यप के एक सवाल का जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा, ‘ लाखों कश्मीरी पंडितों को मस्जिद से कश्मीर छोड़ देने का ऐलान किया गया। धर्म परिवर्तन के लिए फोर्स किया गया।’ इसी बीच सलमान निजामी ने उन्हें टोकते हुए कहा कि वह तो आतंकवादी थे ना? क्या आज देश में जय श्री राम का नारा लेकर मुसलमानों की लिंचिंग नहीं हो रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आप पाकिस्तान को ब्लेम करने के बजाय कश्मीरी लोगों पर सवाल उठा रहे हैं। इस पर संबित पात्रा ने कहा कि मैं कश्मीरी पंडितों को ध्यान में रखते हुए यहां पर कुछ बोल रहा हूं। कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि आप कश्मीरी पंडितों को कैसे रिप्रेजेंट कर सकते हैं तो जवाब में संबित पात्रा ने कहा क्योंकि मैं हिंदू हूं।

संबित पात्रा द्वारा हिंदू कहे जाने पर कांग्रेस नेता ने आपत्ति लेते हुए कहा कि आप अपने आप को इस देश का नागरिक बताने के बजाय हिंदू बता रहे हैं। जिस पर संबित पात्रा ने कहा कि गर्व के साथ कह रहा हूं..मैं हिंदू हूं। कांग्रेस नेता ने संबित पात्रा पर पलटवार कर कहा कि कश्मीरी हिंदू को बचाने के बजाय आप अपना वोट बैंक सही कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता के आरोप पर संबित पात्रा ने भड़कते हुए कहा कि पंडितों के नाम पर बोलने मात्र से भी रोका जा रहा है। कश्मीरी पंडितों के विषय पर एक फिल्म बन गई है तो पूरे विश्व के प्रोपेगेंडा फैलाने वाले लोगों के अंदर भूकंप आ गया है। वह चाहते हैं कि दुनिया कश्मीरी पंडितों का सत्य ना देख पाए। इस दौरान दोनों नेता एक दूसरे से तीखी बहस करते नजर आए।

देखें वीडियो:-

Leave a Reply

Top