आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > सऊदी किंग शाह सलमान ने राजकुमार को गिरफ़्तार करने का दिया हुक्म, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे आप

सऊदी किंग शाह सलमान ने राजकुमार को गिरफ़्तार करने का दिया हुक्म, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे आप

saudi king shah salman ordered to arrest prince of saudi arabia

सऊदी अरब के किंग शाह सलमान ने नागरिकों पर हिंसा करने वाले राजकुमार सऊद बिन अब्दुलअजीज को गिरफ्तार करने का हुक्म दिया है। सऊदी अरब का कानून हर किसी के लिए बराबर है। अद्वितीय इंसाफ का प्रदर्शन करते हुए ऐसा शाह सलमान ने किया।

सऊदी समाचार एजेंसी अलअरबिया डॉट नेट के अनुसार, नागरिकों पर हिंसा के दोषी राजकुमार सऊद बिन अब्दुलअजीज बिन मसाअद बिन सऊद बिन अब्दुलअजीज आले सऊद की साथियों सहित त्वरित गिरफ्तारी का हुक्म दिया है।

शाह सलमान की ओर से जारी किए गए खास हुक्मनामे में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है, और न ही कोई अपने पद प्रतिष्ठा या पारिवारिक प्रभाव की बुनियाद पर कानून का उल्लंघन कर सकता है।

इसलिए अधिकारियों को सख्ती से ताकीद किया जाता है कि वह नागरिकों पर हिंसा करने और उनका अपमान करने वाले राजकुमार और उसके साथियों को तुरंत गिरफ्तार करके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करे। जब तक शरई अदालत कोई फैसला न दे तब तक राजकुमार सहित किसी को भी रिहा न किया जाए।

सऊदी प्रधान ने हुक्म दिया कि कानूनसाज़ एजेंसी पीड़ितों को इंसाफ दिलाने में उनकी मदद करें। जबकि नागरिकों और सऊदी अरब में स्थित विदेशी निवासियों की जान व माल और इज़्ज़त व आबरू की सुरक्षा सुनिश्चित किया जाए।

Leave a Reply

Top