आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > सऊदी के किंग सलमान बिन अब्‍दुल अजीज अल-सऊद 506 टन सामान के साथ करेंगे विदेशी दौरा

सऊदी के किंग सलमान बिन अब्‍दुल अजीज अल-सऊद 506 टन सामान के साथ करेंगे विदेशी दौरा

saudi king will bring 506 tonnes of luggage on his visit to indonesia

शाह सलमान बिन अब्‍दुल अजीज अल-सऊद जो कि इसी हफ्ते इंडोनेशिया तकरीबन 9 दिन के लिये जा रहे हैं. लेकिन उनसे ज्यादा चर्चा उनके सामान की हो रही है. सूत्रों से पता चला है कि शाह सलमान बिन अब्‍दुल अजीज अल-सऊद  जो कि सऊदी के किंग हैं वह अपने साथ 506 सामान इंडोनेशिया लेकर जा रहे हैं. इन सामान में दो इलेक्ट्रिक एलीवेटर और मर्सडीज-बेंज s600 लिमोजीन हैं. इस ग्रुप में तकरीबन 1500 लोग होंगे. इस ग्रुप में 25 प्रिंस, 10 मंत्री और तकरीबन 100 सुरक्षाकर्मी भी होंगे.

सऊदी किंग पिछले 46 साल में पहली बार दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देश इंडोनेशिया की यात्रा करने वाले हैं. माना जा रहा है कि उनकी यह प्रस्‍तावित यात्रा दोनों देशों के आर्थिक संबंधों को मजबूत करने का प्रयास है. इस कार्गो को हैंडल करने वाली कंपनी के मुताबिक सऊदी शाह के लगेज को संभालने के लिए 572 कर्मचारियों को लगाया गया है.

उल्‍लेखनीय है कि सऊदी रॉयल अपनी भव्‍य यात्राओं के लिए जाने जाते हैं. इससे पहले शाह सलमान ने 2015 में जब अमेरिका के वाशिंगटन में पहुंचे थे तो उन्‍होंने जॉर्जटाउन के सबसे बड़े होटल को पूरी तरह से बुक किया था. उस इलाके के इस सबसे लक्‍जरी होटल में 222 कमरे हैं.

उसी साल जब सऊदी अरब के शाह ने फ्रांस की यात्रा की थी तो स्‍थानीय लोगों ने विरोध भी किया था. दरअसल उस यात्रा में उनके दल में 1000 लोग थे. इसके चलते तीन दिनों के लिए फ्रेंच रिवेरा बीच को उनकी निजता और सुरक्षा कारणों के लिहाज से तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया था.

Leave a Reply

Top