आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > एसबीआई के ग्राहकों के लिए खड़ी हुई यह नई मुसीबत

एसबीआई के ग्राहकों के लिए खड़ी हुई यह नई मुसीबत

तो चलिए अब हम बात करते हैं एसबीआई की। हम आपको बता दें कि एसबीआई के खाताधारकों के खाते से अचानक रुपए काटने का मामला सामने आया है। तो चलिए अब आप जानिये कि आखिर क्या है पैसा कटने की सही वजह।

sbi एसबीआई deducts 147 rupees

एक एसएमएस आया कि एसबीआई में आपका अकाउंट है और आपके खाते से 147.50 रुपये काटे गए हैं। एसएमएस पढ़कर लोग परेशान हैं, उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि पैसे क्यों काटे गए। न ही एसएमएस में पैसे काटने की वजह नहीं बताई गई तो आइए हम बताते हैं आपको।

एसबीआई चंडीगढ़ के एक अधिकारी ने बताया कि लोग अपनी स्टेटमेंट देखेंगे तो पता चला जाएगा कि पैसे क्यों काटे गए? दरअसल, पैसे एटीएम एनुअल चार्ज के तौर पर काटे गए हैं। इस चार्ज में जीएसटी भी शामिल है, जिसके बाद यह चार्ज 147.50 रुपये हो गया है।

अधिकारी ने बताया कि पिछले साल अप्रैल में ही एसबीआई ने शुल्क में बदलाव किया था। इस दौरान एटीएम चार्ज भी बढ़ा दिया गया था। अब डेबिट कार्ड एनुअल चार्ज 125 रुपये है, जो जीएसटी लगने के बाद 147.50 रुपये हो गया।

अधिकारी ने बताया कि अगर अगर स्टेटमेंट में यह जानकारी नहीं मिलती तो लोग शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए या तो सीधे बैंक जाएं या मैसेज बॉक्स में UNHAPPY लिखकर 8008202020 पर भेजना होगा।

अधिकारी के मुताबिक, अगर इस शिकायत का निवारण 10 दिनों में नहीं होता है तो लोग नेटवर्क नोडल ऑफिसर से शिकायत कर सकते हैं। इसके अलावा आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के चेयरमैन को भी शिकायत कर सकते हैं।

Leave a Reply

Top