आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > शाहरुख़ खान को बच्चे मानते हैं अपना आइकन, सलमान खान को पसंदीदा

शाहरुख़ खान को बच्चे मानते हैं अपना आइकन, सलमान खान को पसंदीदा

shahrukh khan wins the kids icon of the year award at kids choice award 2016

नई दिल्‍ली: बच्चे शाहरुख़ खान को अपना पसंदीदा आइकन मानते हैं. शाहरुख़ खान ने ‘किड्स आइकन ऑफ द इयर’ अवार्ड जीता है. चैनल निकलॉडियन ने एक पुरस्कार अर्पण समारोह आयोजित किया था जिसमे अनेक बड़े फ़िल्मी सितारे मौजूद थे.

इस पुरस्कार को पाने के बाद शाहरुख ने कहा, “मुझसे कहा गया था कि अगर मैं एक कलाकार के रूप में बच्चों का दिल जीत लेता हूं तो मैं वास्तव में मनोरंजन करने वाला शख्स हूं. आज इस पुरस्कार को जीतने के बाद यह साबित हो गया. मैं बहुत खुश हूं और मेरे लिए यह खास है. हालांकि, मैं शूटिंग में व्यस्त था, लेकिन मैं यहां मौजूद हूं क्योंकि इस पुरस्कार के लिए मुझे बच्चों ने चुना है.”

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री और अभिनेता सलमान खान ने फिल्म ‘सुल्तान’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता. सुल्तान को सबसे अच्छी बॉलीवुड फिल्म भी चुना गया.

 अभिनेता टाइगर श्रॉफ को सर्वश्रेष्ठ डांसर और फिल्म ‘बार-बार देखो’ के गीत ‘काला चश्मा’ को सर्वश्रेष्ठ बॉलीवुड गीत का पुरस्कार मिला. मनीष पॉल और ऋत्विक धनजानी ने कार्यक्रम की मेजबानी की। निक टून्स (काल्पनिक चरित्र के पात्र) दीपिका पादुकोण, आलिया भट्ट और वरुण धवन जैसे कलाकारों ने कार्यक्रम में शिरकत की.

वरुन ने ‘सैटरडे-सैटरडे’ व ‘ढिशूम’ आदि गीतों पर शानदार डांस किया. वरुण्‍ा ने कहा, “मैंने इससे पहले कई पुरस्कार समारोहों में प्रस्तुति दी है, लेकिन किड्स च्वाइस अवार्ड्स मेरे दिल में खास जगह रखता है. बच्चों के साथ झूमना मेरे लिए अविश्वसनीय व शानदार अनुभव है.”

‘मोटू पतलू’, ‘निंजा’ जैसे चरित्रों के साथ प्रस्तुति देने वाली अलिया भट्ट को वरुण धवन के साथ ‘कमाल की जोड़ी’ पुरस्कार से नवाजा गया. अभिनेत्री इस पुरस्कार समारोह का हिस्सा बनकर बेहद खुश हुई. उन्होंने बच्चों के साथ प्रस्तुति को अविस्मरणीय अनुभव बताया.

कार्टून शो ‘मोटू पतलू’ के पात्र ‘मोटू’ ने सर्वश्रेष्ठ भारतीय कार्टून चरित्र का खिताब जीता.’तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में टप्पू का किरदार निभाने वाले भाव्य गांधी को सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार और इसी शो के लिए दिशा वाकाणी को सर्वश्रेष्ठ महिला टीवी अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया. कपिल शर्मा को ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ के लिए सर्वश्रेष्ठ टीवी अभिनेता का पुरस्कार मिला.

Leave a Reply

Top