आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > दूसरी पार्टी से इस दिग्गज नेता ने जताई कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की इच्छा, साथ में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की दे डाली सलाह

दूसरी पार्टी से इस दिग्गज नेता ने जताई कांग्रेस के साथ गठबंधन करने की इच्छा, साथ में राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की दे डाली सलाह


हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बसपा, सपा के गठबंधन के ऐलान के बाद अब कांग्रेस ने भी सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय कर लिया है. लेकिन अब बात कुछ ऐसी है कि इसी बीच कहानी में एक नया मोड़ आ गया है.

shivpal singh yadav joins congress कांग्रेस

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता और अब प्रगितिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के नेता शिवपाल सिंह यादव ने यूपी में कांग्रेस के साथ गठबंधन की इच्छा जताई है.

मैं कांग्रेस के साथ गठबंधन को तैयार

Image result for shivpal singh yadav joins congress

शिवपाल सिंह यादव ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि अभी तक हमारी कोई बात नहीं हुई है लेकिन हम तमाम सेकुलर पार्टियों को साथ आने का आह्वान करते हैं, इसमें कांग्रेस भी है. अगर कांग्रेस हमसे संपर्क करती है और मुझसे गठबंधन चाहती है तो मैं भी तैयार हूं. वहीं शिवपाल ने अखिलेश यादव और मायावती के गठबंधन को ठग बंधन बताया.

बीजेपी को हटाना लक्ष्य

Image result for shivpal singh yadav joins congress

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य भाजपा को रोकना है. भाजपा देश को तोड़ कर रख देगी. बीजेपी को बिना कांग्रेस के रोकना असंभव बात होगी.

मैं कांग्रेस और राहुल गांधी के साथ हूं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. देश के लोग उनको पसंद करते हैं. शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस ही सक्षम है लेकिन इसके लिए उसे क्षेत्रीय स्तर पर मजबूत होना ही होगा.

बेहद मजबूत नेता हैं शिवपाल

Image result for shivpal singh yadav joins congress

बताते चलें कि समाजवादी पार्टी की सरकार के दौर में शिवपाल सबसे कद्दावर मंत्री हुआ करते थें और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी थें. यही वजह है कि शिवपाल सिंह यादव के पास पंचायत से लेकर प्रदेश स्तर तक मजबूत नेताओं और कार्यकर्ताओं की फौज मौजूद है.

समाजवादी पार्टी के कई वरिष्ठ और युवा नेता अखिलेश यादव का साथ छोड़कर तेजी से शिवपाल सिंह यादव के साथ खड़े होते जा रहे हैं. शिवपाल सिंह की सभाओं में काफी भीड़ उमड़ती है.

उत्तर प्रदेश में बनेगा तीसरा मोरचा

Image result for shivpal singh yadav joins congress

यूपी में एक भाजपा गठबंधन है तो दूसरी ओर बसपा सपा का गठबंधन. अब इन दोनों को एक साथ धूल चटाने के लिए कांग्रेस ने भी तीसरे मोरचे का गठन करने का फैसला ले लिया है.

इसमे शिवपाल सिंह यादव, अपना दल कृष्णा गुट, राष्ट्रीय लोक दल, वामपंथी दल आदि भी साथ होंगे और सभी 80 लोकसभा सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस की निगाह हर सीट पर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के मजबूत और पूर्व प्रत्याशियों पर रहेगी, जिन्हें बेटिकट किए जाने की संभावना है.

Leave a Reply

Top