आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > सुप्रीम कोर्ट ने संबित पात्रा की काबिलयत को लेकर सुना दिया ऐसा फैसला कि बीजेपी के उड़ गए होश

सुप्रीम कोर्ट ने संबित पात्रा की काबिलयत को लेकर सुना दिया ऐसा फैसला कि बीजेपी के उड़ गए होश

जैसा कि आप सब जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बीजेपी पार्टी पहले से ही कई बार सवालों के घेरे के साथ में आती रही हैं। आप खुद इस चीज से वाकिफ होंगे कि कहीं पार्टी में बढ़ती मोदी की ताकत तो कहीं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की गुंडागर्दी की खबरें।

supreme court सुप्रीम कोर्ट decision regarding sambit patra

भारतीय जनता पार्टी अपने ही नेताओं को लेकर विवादों में घिरती आई हैं। इससे पहले तो पार्टी में कई बार आंतरिक खलबली भी देखने को मिली हैं जहां पार्टी के ही नेताओं ने अपनी सरकार को सदन में घेरा है।

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा आए सुप्रीम कोर्ट के निशाने पर

Image result for sambit patra sad

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा के भी गलत कॉन्ट्रोवर्सी के चलते विवादों में आने की खबर हैं।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने संबिता पात्रा को नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड का इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बनाए जाने पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बता दें कि सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले को लेकर केंद्र सरकार से जवाब पेश करने की मांग की है।

पार्टी ने दी नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड के इंडिपेंडेंट

डायरेक्टर की उपाधि

Image result for sambit patra sad

बीजेपी ने संबिद पात्रा को नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड का इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बना दिया है। इस दौरान एक याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से इसका जवाब मांगा है कि आखिर संबित पात्रा केंद्र सरकार द्वारा संचालित पीएसयू ओएनजीसी के स्वतंत्र डायरेक्टर किस आधार पर बनाए गए हैं।

संबित पात्रा के पास नहीं आवश्यकता अनुसार योग्यता- SC

Image result for sambit patra sad

याचिका में सवाल उठाया गया है कि मौजूदा पद के लिए संबिता पात्रा कहीं से भी आवश्यक योग्यता नहीं रखते हैं। वहीं वे 27 लाख रुपये का सालाना वेतन भी किस आधार पर लेते हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश इस पद के खिलाफ दाखिल की गई एक याचिका की सुनवाई के दौरान जारी किया है। इस मामले पर सरकार को भी अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया है।

कोर्ट ने पार्टी को दिया अपना पक्ष रखने का मौका

Image result for sambit patra sad

पार्टी के प्रवक्ता संबिता पात्रा को नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड का इंडिपेंडेंट डायरेक्टर बनाए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट के इस मामले में हस्तक्षेप करने से पार्टी को तकलीफ जरुर हुई है।

वहीं पार्टी के पास अपना पक्ष रखने का भी मौक है। सरकार मामले पर अपना जवाब जरुर देगी उसके बाद सरकार के जवाब से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट नहीं होता तो आगे क्या कार्रवाई की जाएगी यह देखना होगा।

Leave a Reply

Top