आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया की रणनीति, इंदौर टेस्ट के चौथे दिन

कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया की रणनीति, इंदौर टेस्ट के चौथे दिन

indias strategy on fourth day

नई दिल्ली। इंदौर टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 18 रन बना लिए हैं। दूसरी पारी के 18 रन को मिलाकर टीम इंडिया की कुल बढ़त 276 रन की हो गई है। मुरली विजय 11 और चेतेश्वर पुजारा एक रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं। गौतम गंभीर रन लेते समय चोटिल हो गए थे और तीसरे दिन वो रिटायर्ड हर्ट हो कर आराम कर रहे थे। देखना होगा कि चौथे दिन गंभीर बल्लेबाज़ी से लिए मैदान परर उतरते है या नहीं।

चौथे दिन कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया की रणनीति

टीम इंडिया को 276 रन की बढ़त मिल चुकी है, और अब विराट की सेना का अगला मिशन इस बढ़त को जल्द से जल्द 400 रन के पार पहुंचाना होगा। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि वो 400 रन के इस आंकड़े तक चौथे दिन के चायकाल से पहले ही पहुंच जाए। इसके बाद विराट कोहली भारत की दूसरी पारी घोषित कर सकते हैं।

न्यूज़ीलैंड की दूसरी पारी को समेटने के लिए विराट कोहली अपने गेंदबाज़ों को भी पूरा समय देना चाहेंगे। कोहली के ऐसा करने के पीछे एक अहम वजह भी है। अगर दूसरी पारी में मेहमान टीम के बल्लेबाज़ों के बीच बड़ी साझेदारी हो जाती है, तो भारतीय गेंदबाज़ों के पास उनके विकेट लेने का पर्याप्त समय होगा।

गेंदबाज़ों को फिर जमाना होगा रंग

इंदौर टेस्ट की पहली पारी में अश्विन ने शानदार गेंदबाज़ी कर 6 विकेट अपने नाम किया। विराट कोहली अपने इस तुरूप के इक्के से इसी तरह से प्रदर्शन की उम्मीद कीवी टीम की दूसरी पारी में भी करेंगे। चौथी पारी में तो अश्विन को विकेट से और ज़्यादा मद्द मिलेगी। अश्विन के सात-साथ जडेजा पर भी मेहमान टीम को दबाव में डाले रखने का दारोमदार होगा। इसके साथ ही तेज़ गेंदबाज़ों को भी नई गेंद से कीवी टीम के बल्लेबाज़ों का इम्तिहान लेना होगा।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया ने इंदौर टेस्ट पर मजबूत से अपनी पकड़ बना ली है। टीम इंडिया इस सीरीज़ पर पहले ही कब्ज़ा कर चुकी है और अब कोहली एंड कंपनी की नज़र न्यूज़ीलैंड का काम तमाम कर क्लीन स्वीप करने पर है।

Leave a Reply

Top