आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > ईवीएम मशीन में गड़बड़ी होने का मिल गया सुबूत, देखें वीडियो

ईवीएम मशीन में गड़बड़ी होने का मिल गया सुबूत, देखें वीडियो

the-evidence-of-tampering-in-evm-machines-is-now-in-front-of-your-eyes-so-watch-this-video

भारत में पांच राज्यों में चुनाव होने के बाद अब हर जगह से लोग ईवीएम मशीन को हटाने की बात कर रहे हैं। ऐसा लोग इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जो जापानी कंपनी इस मशीन को बनाती है वह यह बात कह रही है कि इस मशीन के प्रोग्राम्मिंग में बदलाव लाकर एक तरफ़ा वोट आसानी से दिए जा सकते हैं। हमने और दुसरे लोगों ने बहुत सारे वीडियो भी देखें हैं जिसमे यह साफ़ दिखाया गया है कि कैसे ईवीएम मशीन में गड़बड़ी करके विरोधी पार्टी को हराया जा सकता है। भारत देश के बड़े-बड़े नेता इस मामले को लेकर काफी सवाल कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अगर हमें अपने देश के लोकतंत्र को बचाना है तो ईवीएम मशीन के वोटिंग सिस्टम को हटाना पड़ेगा।

जो हमारी वोटिंग की पुरानी व्यवस्था थी जिसमें बैलट पेपर से पहले वोट डाले जाते थे उसी सिस्टम को वापस लाने की जरुरत है। ईवीएम मशीनों के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी इस पर सवाल उठा चुके है। उन्होंने बताया था कि, मैं ईवीएम मशीनों को हटाने के लिए सुप्रीमकोर्ट का दरवाजा भी खटखटा चुका हूँ। लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश के चुनाव को नतीजो को देखकर मायावती ने खुलेआम प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बीजेपी पर आरोप लगा दिया कि, इन्होने ईवीएम के जरिये से बहुत बड़े घोटाले को अंजाम दिया है। हालाँकि, बीजेपी ने जो उत्तर प्रदेश में राजनीति की जैसे कि, झूठी ख़बरें फैलाकर और अपनी रैलियों में भोलीभाली जनता को पैसे बांटकर खरीदने की खूब कोशिशे की है।

और यह बात हम ऐसे ही हवा में बातें नहीं कर रहे है इसके बाकायदा कई विडियो भी सामने आये है जो बीजेपी की पोल खोलते है। लेकिन अभी तो एक ऐसा विडियो सामने आया है जिसे देखने के बाद आपके होश ही उड़ जायेंगे। क्योंकि इस विडियो में आप देख सकते है कि, किस तरह से एक आदमी वोटिंग बूथ में तैनात है जो धोखाधड़ी से वोट डाले जा रहा है। यह आदमी जब भी कोई वोटर अपना वोट डालने आता है उससे पहले ही बड़ी चालाकी के साथ बटन दबा देता है और फिर उसके बाद जो भी बटन दबाया जाता है वह बेकार है।

क्योंकि ईवीएम के जरिये से एक बार में एक ही बटन दबाकर एक ही उम्मीदवार को वोट डाला जा सकता है। जब तक कि, वोटिंग बूथ में बैठा अधिकारी दुसरे वोट के लिए बटन नहीं दबा देता है। लेकिन इस विडियो में आप देख सकते है कि, यह आदमी किस तरह से भोलीभाली जनता के साथ खिलवाड़ कर रहा है और बड़ी चालाकी के साथ वोट डाले जा रहा है। यह विडियो कहाँ का है यह अभी तक पता नहीं चल पाया है लेकिन इस विडियो की जांच जरुर होनी चाहिए। क्योंकि इस विडियो को देखकर ही लग रहा है कि, यह तो खुलेआम लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

10 thoughts on “ईवीएम मशीन में गड़बड़ी होने का मिल गया सुबूत, देखें वीडियो

    1. चुनाव आयोग जंच नही करेगा क्योंकी जो चुनाव आयोग मे हेड हो पहले गुजरात के पुर्व चुनाव अधिकारी रह चुके है

  1. EVM machine must be examine, and system to varified If found fault election held be Disqualified immidately

  2. There is no doubt about it these EVM are fraud and see the video how one guy regularly pressing button before the voter can do it pretending to be helping the voter…..who allowed such thugs to peep into the booth when the voter is there to cast the vote in secrecy….. joke of democracy…all preset fraud by BJP and its leaders

  3. Bohot se Neta or unke samarthak pagal ho gaye he EVM machine ko lekar.. Aise Neta ko apni haar swikaar karni chahiye or agle chunaav ke liye abhi se apni party ke liye prachaar karna chahiye.. Rahi Baat EVM machine ki usme gadbadi nahi ho sakti he.. Agar aisa hota to congress party ka aisa haal nahi hota. Kyuki sabse jyada Scam inhi party se judaa he… Logo ke paas sabut he to supreme court jaye.. Aur yeh faaltu se aajnewsindia wale kuch bhi.. Likh dete ho bagair kisi adhar ke.. Sabut he to Jao court, kahi kuch bhi likh dene se sach nahi ho jata….

Leave a Reply

Top