आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > राहुल गाँधी के इस पैंतरे से भाजपा के नेताओं की उड़ गई रात की नींदें

राहुल गाँधी के इस पैंतरे से भाजपा के नेताओं की उड़ गई रात की नींदें

there was too much crowd in rahul gandhi rally in gujarat

गुजरात: इन दिनों गुजरात में राहुल गांधी को लोगों का समर्थन मिलता दिख रहा है। गौरतलब है कि सोमवार को गांधीनगर में हुई राहुल और अल्पेश ठाकोर की रैली को लोगों का जबरदस्त जन समर्थन मिलता हुआ दिखाई दिया। शायद ऐसा गुजरात में पहली बार देखने को मिला है, जब गुजरात में राहुल की रैली में इतनी बड़ी तादाद में भीड़ उमड़ी हो। राहुल की किसी भी रैली में इतनी भारी भीड़ पहले नहीं उमड़ी थी।

दरअसल गुजरात में बीजेपी के खिलाफ पाटीदारों ने आंदोलन छेड़ रखा है। इसी बीच कई स्थानीय नेता कांग्रेस के साथ आ चुके हैं। जिस कारण गुजरात में कांग्रेस का जन समर्थन बढ़ता नज़र आ रहा है। रैली में राहुल नोटबंदी, जीएसटी और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों को उठा रहे हैं। राहुल ने गांधीनगर की रैली में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताया। हार्दिक पटेल के भी खुलेतौर पर कांग्रेस को समर्थन देने की बात सबको नजर आ रही है।

राहुल और हार्दिक के मुलाक़ात के कुछ फुटेज भी हाल ही में सामने आए थे और दोनों नेता एक दूसरे को ट्विटर के जरिए समर्थन दे रहे हैं। भाजपा में शामिल हुए पाटीदार आंदोलन के नेता भी अब पार्टी से किनारा कर रहे हैं। 15 दिन पहले भाजपा में शामिल हुए पाटीदार नेता निखिल सवाणी ने भी भाजपा छोड़ने का ऐलान किया है।

नरेंद्र पटेल ने भाजपा पर यह आरोप लगाया था कि उन्हें एक करोड़ रूपए देकर भाजपा में शामिल होने को कहा गया था। साथ ही भाजपा पाटीदारों की खरीद फरोख्त कर रही है। भाजपा भी अपने गढ़ को बचाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। आने वाले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े नेता गुजरात में रैली करने वाले हैं।

Leave a Reply

Top