आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > होली पर योगी आदित्यनाथ ने दिया इतना गिरा हुआ बयान कि जानकर आप भी नफरत करेंगे बीजेपी से

होली पर योगी आदित्यनाथ ने दिया इतना गिरा हुआ बयान कि जानकर आप भी नफरत करेंगे बीजेपी से

हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस समय बीजेपी की सरकार है और इसके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं. योगी आदित्यनाथ मुस्लिम विरोधी भाषणों के कारण अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहते हैं.

yogi योगी आदित्यनाथ statement regarding holi

योगी सरकार ने लिए कई मुस्लिम विरोधी फैसलें

Image result for yogi adityanath statement on holi

सीएम बनने के बाद से ही अपनी मुस्लिम विरोधी भावना के चलते उन्होंने राज्य में कई मुस्लिम विरोधी फ़रमान जारी करते हुए मुस्लिम सामाज के लोगों का विश्वास तोडा है. राज्य में बूचड़खाने पर बैन से लेकर मस्जिदों के लाउडस्पीकरों तक को बंद करने का फैसला लेते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने ये दिखा दिया कि वाकई उत्तर प्रदेश की ये सरकार केवल एक विशेष धर्म की सरकार है.

योगी राज में यूपी में तेजी से बढ़े हिंसक मामले

Image result for yogi adityanath statement on holi

इस बात में भी कोई दौराय नहीं है कि योगी सरकार राज्य में शांति और कानून व्यवस्था बरकरार रखने में जिस प्रकार पूरी तरह विफ़ल रही हैं उसी के चलते बीते 1 साल में ही राज्य के अलग-अलग शहरों में हिंसा के आकड़ें बढ़े हैं.

राज्य में हुई अलग-अलग हिंसा ने लगाया योगी सरकार पर दाग 

Image result for yogi adityanath statement on holi

बीते महीनों में कानपुर, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, बलरामपुर, संतकबीर नगर, किन्नोज, बांदा, कासगंज, गाजीपुर आदि जैसे छोटे-बड़े शहरों में जिस तरह हिंसक झड़पें हुई उसने योगी आदित्यनाथ सरकार के ऊपर कभी न मिटने वाला दाग लगा दिया है.

त्योहारों पर ही सबसे ज्यादा हुए दंगे

Image result for yogi adityanath statement on holi

योगी सरकार के आते हैं राज्य में साम्प्रदायिक तनाव का माहौल जिस तेजी से बढ़ा हैं वो पुरे देश के लिए बेहद चिंताजनक हैं. सभी साम्प्रदायिक हिंसा ज्यादातर किसी न किसी त्योहार या किसी ख़ास दिन पर देखी गई. चाहे फिर वो गणतन्त्र दिवस पर झंडा फैराने को लेकर कासगंज की हिंसा हो, या दुर्गा पूजा से लकर मोहर्रम पर हुई दो गुटों में खुनी लड़ाई.

होली के त्योहार पर दंगों से बचने के लिए योगी ने थामी कमान

Related image

ऐसे में होली के त्योहार पर राज्य में किसी तरह का रंग में भंग न पड़ सके इसके लिए अब योगी की नींद उड़ी पड़ी है. राज्य में जिस तरह लोउद्स्पेअकेर्स के बैन के नाम पर वसूली की जा रही हैं, उससे खुद सीएम योगी भी जानते हैं कि होली के त्योहार पर हिंसा एक बार फिर प्रदेश को खून से रंग सकती है. जो बीजेपी के लिए आने वाले चुनावों को देखते हुए बिलकुल सही नहीं है.

होली के लिए जुम्में की नमाज़ से हिंसा होने का डर

Image result for yogi adityanath statement on holi

इसी संकट को भांपते हुए सीएम योगी ने हाल ही में बीते रविवार अपने सरकारी आवास से एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये सभी जिलों के कप्तान और जिलाधिकारियों से बात की. इस ख़ास कॉन्फ्रेंस के ज़रिये उन्होंने ने सभी बड़े अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि..

“चुकी होली शुक्रवार को है और शुक्रवार को मस्जिदों में जुम्मे की नमाज़ होती है इसलिए उन्हें इस बार राज्य में किसी भी तरह की बदसलूकी नहीं चाहिए.”

निष्कर्ष:

बीते कई महीनों से प्रदेश जिस तरह हिंसा की अंग में जला हैं उससे कही न कही बीजेपी और योगी सरकार की छवि खराब हुई है. जिसे अब योगी सरकार सुधारने की कड़ी में जुटी नज़र आ रह है.

Leave a Reply

Top