आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > पाकिस्तान में होने वाली सार्क बैठक में नहीं लेगा भारत हिस्सा

पाकिस्तान में होने वाली सार्क बैठक में नहीं लेगा भारत हिस्सा

Image result for modi
नई दिल्ली
:  एक और बड़ा फैसला लिया मोदी सरकार ने, पाकिस्तान पर सख्ती से  रुख अपनाते हुए भारत। पाकिस्तान में होने वाली सार्क बैठक में हिस्सा नहीं लेगा भारत . भारत बैठक की अध्यक्षता कर रहे नेपाल को इस बात की जानकारी दे दी गई है.

भारत ने नेपाल को जानकारी देते हुए कहा कि वह सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेगा।  सीमापार से लगातार बढ़ रहे आतंकवाद और घरेलू मुद्दों में दखल के चलते भारत सार्क सम्मेलन में हिस्सा से करा इंकार . बताया जा रहा है की भारत के अलावा तीन अन्य देश अफगानिस्तान, भूटान और बांग्लादेश भी सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लेंगे. प्रधानमंत्री मोदी को 8 और 9 नवंबर को सार्क सम्मेलन में हिस्सा लेने इस्लामाबाद जाना था.

बताया यह भी जा रहा कि प्रधानमंत्री मोदी की निगरानी में भारत ने अनौपचारिक तौर पर पाकिस्तान को छोड़कर सभी सार्क देशों से बात की है. इसी बातचीत में भारत ने कुछ और देशों को सार्क सम्मेलन में हिस्सा ना लेने को कहा है.

अब मुश्किल में पड़ गई है  सार्क बैठक जो पाकिस्तान में होने वाली थी . दरअसल अगर सार्क बैठक में किसी एक भी राष्ट्र का राष्ट्राध्याक्ष हिस्सा नहीं लेता तो यह बैठक नहीं होती है.

आपको बता दें कि नेपाल के पोखरा में हुई बैठक में पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने भारत को सार्क सम्मेलन में आने का न्योता दिया था.

Leave a Reply

Top